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    कोरोनावायरस (COVID-19) के कारण, हमें इन दिनों अधिक संख्या में अनुरोध मिल कर रहे हैं जबकि हम कम कर्मचारियों के साथ काम कर रहे हैं। अगर आपके पास कोई ऐसा रिज़र्वेशन है, जिसकी तारीख आने में 72 घंटे से भी ज़्यादा समय बाकी है, तो कृपया हमसे तब संपर्क करें जब आपकी चेक इन की तारीख करीब हो, ताकि हम उन लोगों की सहायता कर सकें जिन्हें तत्काल मदद की ज़रूरत है। रिज़र्वेशन को बदलने या रद्द करने के लिए, अपने यात्रा पेज या मेज़बानी डैशबोर्ड पर जाएँ।

    मैं आकस्मिक परिस्थितियों के दावे को कैसे दर्ज करूॅं?

    ध्यान दें : अगर आपको कोरोनावायरस (COVID-19) की वजह से अपना रिज़र्वेशन रद्द करना हो, तो कृपया हमारे रद्द करने के विकल्पों के बारे में तैयार किए गए लेख की समीक्षा करें।

    रद्द कैसे करें

    अगर आपको किसी अप्रत्याशित परिस्थिति के कारण रद्द करना पड़ता है जो आपके नियंत्रण से बाहर है :

    1. हमारी आकस्मिक परिस्थितियों के बारे में नीति को पढ़कर जाँचें कि क्या आप इसके दायरे में आते हैं
    2. यह पक्का करें कि आपके पास कोई आवश्यक दस्तावेज़ उपलब्ध है
    3. अपना घरों का रिज़र्वेशन या Airbnb अनुभव रद्द करें

    यह कैसे काम करता है

    अगर आपका रिज़र्वेशन किसी मान्यताप्राप्त आकस्मिक परिस्थिति के दायरे में आता है, तो आपको सूचित किया जाएगा कि आपका रिज़र्वेशन बिना किसी जुर्माने के रद्द करने योग्य है और अगर आप मेहमान हैं, तो आपको पूरा रिफ़ंड मिलेगा।

    अगर आपका रिज़र्वेशन अपने आप से योग्य नहीं है, तो अपना रिज़र्वेशन रद्द करना जारी रखें और फिर रिफ़ंड क्लेम करने के लिए हमसे संपर्क करें। हम अगले चरण पूरे करने में आपकी मदद करेंगे, जिसमें आपको कोई ज़रूरी दस्तावेज़ जमा करने होंगे और फिर हमारी टीम द्वारा आपके मामले की समीक्षा करने तक इंतज़ार करना होगा। रद्द करने के 14 दिनों के अंदर क्लेम सबमिट किए जाने चाहिए।

    क्या आपको ज़रूरी मदद मिली?