खोज इनपुट में टाइप करने पर सुझाव दिखाई देंगे। अच्छी तरह गौर करने के लिए 'अप' और 'डाउन' ऐरो का इस्तेमाल करें। चुनने के लिए 'एंटर' का इस्तेमाल करें। अगर चुनाव एक वाक्यांश है, तो वह वाक्यांश खोज के लिए सबमिट कर दिया जाएगा। अगर सुझाव एक लिंक है, तो ब्राउज़र उस पेज पर लेकर जाएगा।
कैसे करें
मेहमान

रिफ़ंड का अनुरोध करें

अगर आप अपनी यात्रा से पहले या बाद में रिफ़ंड का अनुरोध करना चाहते हैं, तो हमारे समाधान केंद्र के ज़रिए किसी भी राशि के रिफ़ंड का अनुरोध किया जा सकता है। ध्यान दें, हो सकता है कुछ होटल बुकिंग के मामले में 'समाधान केंद्र' इस्तेमाल के लिए उपलब्ध न हो।

हमारा सुझाव है कि आप समाधान केंद्र में अनुरोध सबमिट करने से पहले अपने Airbnb मैसेज थ्रेड के ज़रिए अपने मेज़बान के साथ रिफ़ंड की राशि पर चर्चा कर लें। हालाँकि, अगर आपके और आपके मेज़बान के बीच कोई सहमति नहीं बन पाती, तो आपके पास Airbnb से समाधान ढूँढ़ने के सिलसिले में मदद माँगने का विकल्प होगा। हमारी रीबुकिंग और रिफ़ंड नीति के तहत योग्य ठहराए जाने के लिए, समस्याओं का पता चलने के 72 घंटे के अंदर Airbnb से उनकी रिपोर्ट करना ज़रूरी है।

ध्यान दें : समाधान केंद्र में अनुरोध सबमिट करने के लिए आपके पास रिज़र्वेशन से चेक आउट की तारीख के 60 दिन बाद तक का समय है।

क्या इस लेख से मदद मिली?

संबंधित लेख

  • रिफ़ंड का अनुरोध करना

    क्या आपको रिफ़ंड चाहिए? सबसे पहले आपको अपने मेज़बान को मैसेज भेजकर समस्या सुलझाने के लिए कहना चाहिए। अगर वे समस्या सुलझाने में नाकाम रहते हैं…
  • मेहमान

    कैंसिलेशन के लिए रिफ़ंड

    किसी कैंसिल की गई यात्रा या अनुभव के लिए अपने रिफ़ंड के बारे में और जानें।
  • रिफ़ंड और रसीदें ट्रैक करना

    रसीद ढूँढ़ने के लिए अपना वॉलेट खॅंगालना भला किसे अच्छा लगता है? किसी को भी नहीं! हम यहाँ आपकी मदद के लिए मौजूद हैं।
अपने रिज़र्वेशन, अकाउंट और अन्य मामलों के संबंध में मदद पाएँ।
लॉग इन या साइन अप करें