खोज इनपुट में टाइप करने पर सुझाव दिखाई देंगे। अच्छी तरह गौर करने के लिए 'अप' और 'डाउन' ऐरो का इस्तेमाल करें। चुनने के लिए 'एंटर' का इस्तेमाल करें। अगर चुनाव एक वाक्यांश है, तो वह वाक्यांश खोज के लिए सबमिट कर दिया जाएगा। अगर सुझाव एक लिंक है, तो ब्राउज़र उस पेज पर लेकर जाएगा।
कैसे करें
मेहमान

अपने ठहरने का रिज़र्वेशन कैंसिल करना

आपकी योजनाएँ बदल गई हैं और अब आपको अपना रिज़र्वेशन कैंसिल करने की ज़रूरत है। कोई बात नहीं। आप अपने यात्राएँ सेक्शन में जाकर रिज़र्वेशन कैंसिल कर सकते हैं या फिर अपने रिज़र्वेशन में बदलाव कर सकते हैं।

रिज़र्वेशन कैंसिल करने के लिए :

  1.  यात्राएँ पर क्लिक करें और वह रिज़र्वेशन चुनें, जिसे आप कैंसिल करना चाहते हैं
  2. रिज़र्वेशन का विवरण के तहत, रिज़र्वेशन कैंसिल करें पर क्लिक करें
  3. कैंसिल करने का कारण चुनें
  4. रिज़र्वेशन कैंसिल करें पर क्लिक करें

ठहरने के दौरान रिफ़ंड का अनुरोध करना

अगर आपको ठहरने के दौरान कोई समस्या आ रही है, तो आप अपने मेज़बान से उसे सुलझाने के लिए कह सकते हैं, उनसे आंशिक रिफ़ंड का अनुरोध कर सकते हैं या फिर पूरे रिफ़ंड के साथ आपका रिज़र्वेशन कैंसिल करने का अनुरोध कर सकते हैं। समस्या के नज़र आने के 24 घंटे के अंदर अपना अनुरोध सबमिट करना ज़रूरी है। आपके मेज़बान के पास जवाब देने के लिए 1 घंटे का समय होगा। अगर वे आपका अनुरोध नामंज़ूर कर देते हैं या उसका जवाब नहीं देते, तो आप Airbnb से मदद माँग सकते हैं।

क्या इस लेख से मदद मिली?

संबंधित लेख

अपने रिज़र्वेशन, अकाउंट और अन्य मामलों के संबंध में मदद पाएँ।
लॉग इन या साइन अप करें