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कैसे करें
मेहमान

अगर आपको ठहरने के दौरान कोई परेशानी या समस्या आती है

याद रखें कि समस्या का पता लगने के बाद से आपके पास अपने मेज़बान या Airbnb को समस्या की रिपोर्ट करने के लिए 72 घंटे का समय होता है।

समस्या को लिखित रूप में दर्ज करें और अपने मेज़बान को मैसेज करें

यहाँ तैयारी करने का तरीका बताया गया है :

  • समस्या को लिखित रूप में दर्ज करें : अगर हो सके तो गैर-मौजूद या खराब सुविधाओं की फ़ोटो ले लें या वीडियो बना लें।
  • अपने मेज़बान को मैसेज भेजें : अगर आपके ठहरने के दौरान कोई समस्या आती है, तो सबसे अच्छा यह होगा कि आप अपने मेज़बान से संपर्क करें। वे ज़रूर इसका हल निकालने में आपकी मदद करेंगे। आप सीधे मेज़बान को मैसेज भेज सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि क्या हो रहा है।
  • रिफ़ंड के लिए पूछें : अगर आपको समस्या के कारण रिफ़ंड का अनुरोध करना हो, तो बेहतर होगा कि आप दोनों पहले किसी राशि पर अपनी सहमति बना लें, क्योंकि ऐसा करने पर बहुत मुमकिन है कि मेज़बान आपका अनुरोध स्वीकार कर लेंगे। समाधान केंद्र में जाकर अपने मेज़बान को रिफ़ंड के लिए अनुरोध भेजें और फ़ोटो या वीडियो के साथ समस्या का ब्योरा दें।

Airbnb से मदद लें

भले ही हम चाहते हैं कि मेज़बान और मेहमान आपस में मिलकर समस्या सुलझा लें, लेकिन ऐसा हमेशा मुमकिन नहीं होता। अगर आपके मेज़बान इस समस्या को हल नहीं कर पाते हैं, कोई भी जवाब नहीं देते हैं, या आपके रिफ़ंड अनुरोध नामंज़ूर कर देते हैं, तो बस हमें बताएँ, रिज़र्वेशन पेज पर जाकर मदद पाएँ पर क्लिक या टैप करें। हमारी टीम का कोई व्यक्ति समस्या को हल करने में मदद करने के लिए कदम उठाएगा।

अगर हम पाते हैं कि मौजूदा समस्या मेहमानों के लिए AirCover के दायरे में आती है, तो हम उपलब्धता के आधार पर तकरीबन उसी किराए में आपके ठहरने के लिए मिलती-जुलती या बेहतर जगह तलाशने में आपकी मदद करेंगे। अगर कोई मिलती-जुलती जगह उपलब्ध नहीं है या आप फिर से बुक नहीं करना चाहते हैं, तो हम आपको पूरा या आंशिक रिफ़ंड देंगे।

आपातकालीन स्थिति में, या आपकी व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरा होने पर तुरंत स्थानीय पुलिस या आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करें। अगर आपको स्थानीय आपातकालीन सेवाओं के फ़ोन नंबर की जानकारी नहीं है, तो वे आपको Airbnb ऐप के सुरक्षा केंद्र में मिल जाएँगे। अपने समुदाय में घर पर मेहमानों को ठहराने से जुड़ी चिंताओं के लिए, हमारी नेबरहुड सहायता टीम से संपर्क करें। सुरक्षा से जुड़ी किसी भी अन्य समस्या के लिए, आप हमारी समर्पित 24 घंटे चलने वाली सुरक्षा लाइन पर हमसे फ़ोन, ईमेल या चैट के ज़रिए कभी भी संपर्क कर सकते हैं।

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