COVID-19 से संबंधित कैंसिलेशन के विकल्प
14 मार्च, 2020 को या उससे पहले किए गए रिज़र्वेशन
अगर आपका रिज़र्वेशन 14 मार्च, 2020 को या उससे पहले किया गया था और COVID-19 के कारण आपकी यात्रा योजनाओं पर असर पड़ रहा है, तो आप अपना रिज़र्वेशन कैंसिल करें पर जाकर और फिर COVID-19 महामारी के कारण मेरी यात्रा की योजना बदल गई हैको चुनकर, कैंसिलेशन और रिफ़ंड के लिए अपने अपने मौजूदा विकल्प देख सकते हैं।
आपकी परिस्थितियों के आधार पर, आपको इनमें से एक या ज़्यादा विकल्प दिखाई दे सकते हैं :
- आपके मेज़बान की कैंसिलेशन नीति के अनुसार रिफ़ंड पाने का विकल्प
- समीक्षा के लिए आधिकारिक डॉक्युमेंट सबमिट करने के बाद पूरा कैश रिफ़ंड पाने का विकल्प
- आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित यात्रा क्रेडिट पाने का विकल्प
- अपने मेज़बान से पूरा रिफ़ंड माँगने का विकल्प
14 मार्च, 2020 के बाद और 31 मई, 2022 से पहले किए गए रिज़र्वेशन
अगर आपका रिज़र्वेशन 14 मार्च, 2020 के बाद या 31 मई, 2022 से पहले किया गया था और COVID-19 के चलते आपकी यात्रा की योजनाओं पर असर पड़ रहा है, तो ऐसे में आपके मेज़बान की कैंसिलेशन नीति लागू होगी। हालाँकि, अगर आप COVID-19 की वजह से बीमार हैं, तो यह स्थिति हमारी आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति के दायरे में आती है।
अगर आपका रिज़र्वेशन ऐसा नहीं है, जिसके लिए आपको पूरा रिफ़ंड मिल सकता है, तो आप जब चाहें अपने मेज़बान को मैसेज भेजकर उनसे पूछ सकते हैं कि वे समाधान केंद्र के ज़रिए आपको अतिरिक्त रिफ़ंड देने के लिए राज़ी हैं या नहीं।
31 मई, 2022 को या उसके बाद किए गए रिज़र्वेशन
अगर आपका रिज़र्वेशन 31 मई, 2022 को या इसके बाद किया गया था और COVID-19 के चलते आपकी यात्रा योजनाओं पर असर पड़ रहा है, तो ऐसे में आपके मेज़बान की कैंसिलेशन नीति लागू होगी। हमारी आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति के तहत COVID-19 के कारण इन बुकिंग के होने वाले कैंसिलेशन को शामिल नहीं किया गया है।
जानने लायक अन्य बातें
ऊपर दी गई जानकारी Luxe रिज़र्वेशन पर लागू नहीं होती है, क्योंकि उन पर एक अलग Luxe रीबुकिंग और रिफ़ंड नीति लागू होती है। 20 मार्च, 2020 से पहले बुक किए गए Luxe रिज़र्वेशन के लिए, COVID -19 पर Airbnb Luxe का जवाब देखें और किसी भी सवाल के लिए सीधे अपने ट्रिप डिज़ाइनर से संपर्क करें।
दक्षिण कोरिया में घरेलू रिज़र्वेशन पर अलग-अलग नीतियाँ लागू होती हैं ।
संबंधित लेख
- मेहमान
Airbnb एडवेंचर कैंसिलेशन नीति
अगर आप एडवेंचर के शुरू होने के निर्धारित शेड्यूल से कम-से-कम 30 दिन पहले या फिर एडवेंचर के लिए भुगतान करने के 24 घंटे के अंदर अपनी बुकिंग कै… - मेहमान
आकस्मिक परिस्थितियों के कारण यात्रा कैंसिल करना
शर्तों का ब्यौरा देखें और अगले कदम उठाने का तरीका जानें। - मेज़बान
मेरी रद्द करने की नीति को लागू करने या माफ़ करने का क्या मतलब है?
अगर आपके मेहमान किसी लंबी अवधि वाली जगह की बुकिंग में 30 दिन से भी कम समय पहले नोटिस देकर कोई बदलाव करते हैं, तो आप अपनी कैंसिलेशन की नीति क…