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    COVID-19 से जुड़ी ताज़ा जानकारी
    रद्द करने और रिफ़ंड के विकल्प ढूँढ़ने के लिए, 'यात्राएँ' पेज से कोई रिज़र्वेशन चुनें। हमारी आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति सिर्फ़ कुछ खास रिज़र्वेशन पर लागू होती है। अगर आपके चेक इन की तारीख 15 सितंबर के बाद है, तो 15 अगस्त, 2020 को यहाँ फिर आएँ और ताज़ा जानकारी लें।

    ऑनलाइन अनुभव क्या हैं?

    ऑनलाइन अनुभव सिर्फ़ छोटे समूहों के लिए बनाए गए लाइव और इंटरैक्टिव वीडियो सेशन होते हैं। वे विशेषज्ञ मेज़बानों तक पहुँच और ऑनलाइन इंटरैक्शन जैसी सुविधाएँ और दुनिया भर के लोगों से जुड़ने का एक शानदार तरीका देते हैं।

    व्यक्तिगत अनुभवों और ऑनलाइन अनुभवों के बीच फ़र्क

    ऑनलाइन अनुभवों की मेज़बानी Zoom पर की जाती है। Zoom तीसरे पक्ष द्वारा वीडियो कॉन्फ़रेंसिंग के लिए बनाया गया एक क्लाउड प्लैटफ़ॉर्म है, जिसका इस्तेमाल डेस्कटॉप कंप्यूटर, टैबलेट और मोबाइल डिवाइस पर किया जा सकता है।

    क्वालिटी के मानक

    व्यक्तिगत अनुभवों की तरह ही ऑनलाइन अनुभवों को भी क्वालिटी मानकों पर खरा उतरना होगा। इसके अलावा, ऑनलाइन अनुभवों को अतिरिक्त शर्तें भी पूरी करनी होंगी।

    मेहमान समीक्षाएँ

    किसी अनुभव के खत्म होने के बाद, मेहमानों को उसकी समीक्षा लिखने के लिए 30 दिन का समय दिया जाएगा। वे अपने मेज़बान को निजी फ़ीडबैक दे सकते हैं और भावी मेहमानों के लिए एक सार्वजनिक फ़ीडबैक लिख सकते हैं। इसके बारे में और पढ़ें कि व्यक्तिगत और ऑनलाइन अनुभवों के मामले में समीक्षाएँ कैसे काम करती हैं।

    रिज़र्वेशन में बदलाव

    आप बुकिंग शुरू होने के समय से अधिकतम 7 दिन पहले या बुकिंग के 24 घंटे के अंदर रिज़र्वेशन रद्द कर सकते हैं या फिर अनुभव के शुरू होने से अधिकतम 72 घंटे पहले, रिज़र्वेशन में बदलाव कर सकते हैं। Airbnb के ऑनलाइन और व्यक्तिगत, दोनों ही तरह के मौजूदा रिज़र्वेशन में बदलाव करने के लिए एक समान नीतियाँ लागू होती हैं।

    कीमत

    डिफ़ॉल्ट रूप से, ऑनलाइन अनुभवों की कीमत प्रति व्यक्ति के हिसाब से तय की जाती है। मेहमानों को अनुभव में शामिल होने वाले हर व्यक्ति के लिए एक जगह बुक करनी होगी। हालाँकि, अगर कोई मेज़बान प्रति डिवाइस एक से ज़्यादा मेहमानों को जगह बुक करने की इजाज़त देते हैं, तो वे मेहमानों को इसकी जानकारी देंगे कि उन्हें मेज़बान के अनुभव पेज के आप क्या करेंगे और हिस्सा कैसे लें सेक्शन के तहत सिर्फ़ एक जगह बुक करनी होगी।

    रिफ़ंड

    ऑनलाइन अनुभवों के लिए, मेहमानों को पूरा रिफ़ंड सिर्फ़ तकनीकी समस्याएँ आने की स्थिति में दिया जाएगा, जैसे उनके खुद के डिवाइस या मेज़बान के डिवाइस की वजह से ऑडियो या वीडियो में समस्याएँ आने पर। आप अनुभव के मेहमानों के लिए रिफ़ंड नीति लेख में पूरी रिफ़ंड नीति पढ़ सकते हैं।

    समाधान केंद्र

    अगर आपको पैसे भेजने या माँगने की ज़रूरत हो या फिर अपने मेहमान या मेज़बान की अतिरिक्त सेवाओं के लिए भुगतान करने की ज़रूरत हो, जैसे कि रद्द करने संबंधी नीति के दायरे से बाहर जाकर रिफ़ंड का अनुरोध करने के लिए, तो ऐसे में समाधान केंद्र का इस्तेमाल करें।

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