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    क्या COVID-19 महामारी के दौरान आकस्मिक परिस्थितियों के बारे में नीति मेरे रिज़र्वेशन पर लागू होती है?

    हमारे आधिकारिक लेख में अच्छी तरह समझाया गया है कि आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति COVID-19 के कारण रद्द होने वाली बुकिंग पर कैसे लागू होती है।

    यह उन बातों का सारांश है जो आपके रिज़र्वेशन को योग्य माने जाने के लिए ज़रूरी हैं।

    अगर नीचे दी गई सभी बातें सही हैं, तो आपका रिज़र्वेशन योग्य माना जाएगा

    • आपने 14 मार्च 2020 को या उससे पहले बुकिंग की थी
      • और चेक इन की तारीख कल और 31 अक्टूबर, 2020 के बीच है
      • और आपने उसे पहले से रद्द नहीं किया है
      • और आपने पहले से चेक इन नहीं किया है
      • और आप महामारी की वजह से अपना रिज़र्वेशन पूरा नहीं कर पा रहे हैं

    अगर वे सभी बातें सही हैं, तो आप खुद रद्द कर सकते हैं और आपको प्रक्रिया के दौरान ही रद्द करने और रिफ़ंड पाने के विकल्प दिए जाएँगे। इस नीति के तहत रद्द करने के लिए, आपको इसका लिखित दस्तावेज़ या सबूत देना होगा कि COVID-19 की वजह से आप अपना रिज़र्वेशन पूरा नहीं कर सकते।

    ध्यान दें : अगर आप COVID-19 से पीड़ित हैं, तो आप हमारी ग्राहक सहायता टीम से संपर्क करके अपना रिज़र्वेशन नीति के तहत रद्द कर सकते हैं, फिर चाहे आपके रिज़र्वेशन का ब्यौरा कुछ भी हो। इसके लिए आपको इस बात की पुष्टि करने वाले उचित कागज़ात जमा करने होंगे।

    अगर आप COVID-19 की वजह से अपना रिज़र्वेशन रद्द कर रहे हैं और इनमें से कोई भी बात सही है, तो आपका रिज़र्वेशन योग्य नहीं माना जाएगा

    • उसे 14 मार्च 2020 के बाद बुक किया गया था
    • चेक इन की तारीख 31 अक्टूबर, 2020 के बाद है या
    • उसे पहले ही रद्द कर दिया गया था या
    • आप पहले ही चेक इन कर चुके हैं

    अगर आपका रिज़र्वेशन योग्य नहीं है और आप उसे रद्द कर देते हैं, तो रिफ़ंड की रकम आपके मेज़बान की रद्द करने की नीति के आधार पर तय की जाएगी और इससे पहले कि आप अपना रिज़र्वेशन रद्द करने की पुष्टि करें, हम आपको रिफ़ंड का ब्यौरा दिखाएँगे। इस मामले में, मेज़बान के भुगतान और मेहमानों के रिफ़ंड, मेज़बान की उस रद्द करने की नीति के अनुसार जारी किए जाते हैं, जिस पर आपने बुकिंग करते समय सहमति जताई थी।

    ध्यान दें : अगर कोई रिज़र्वेशन रद्द हो जाता है, तो Airbnb मेज़बान की रद्द करने की नीति के अनुसार मेज़बान को बकाया राशि भेज देता है और मेहमान को पैसे रिफ़ंड कर देता है। इसीलिए, कवरेज की घोषणा या उसका विस्तार होने से पहले रद्द किए गए रिज़र्वेशन पर दोबारा विचार नहीं किया जाएगा।

    अगर आपका रिज़र्वेशन योग्य नहीं है, तो अतिरिक्त विकल्प

    अगर आप अपनी योजनाओं में बदलाव कर सकते हैं, तो आपको अपने मेज़बान से बात करके अपने रिज़र्वेशन के लिए बाद की कोई तारीख चुनने पर विचार करना चाहिए।

    आप अपने मेज़बान से बात करके उनसे अतिरिक्त रिफ़ंड का अनुरोध भी कर सकते हैं और अगर वे आपका अनुरोध मान लेते हैं, तो वे समाधान केंद्र का इस्तेमाल करके आपको सुरक्षित ढंग से पैसे ट्रांसफ़र कर सकते हैं।

    और जानकारी

    हम COVID-19 महामारी पर लगातार नज़र रखे हुए हैं और हमारी कोशिश रहेगी कि हर महीने की 1 और 15 तारीख को अपनी नीति के बारे में आपको ताज़ा जानकारी दें। अगर आपका रिज़र्वेशन 31 अक्टूबर, 2020 के बाद शुरू होने वाला है, तो योग्यता के संबंध में ताज़ा जानकारी पाने के लिए कृपया 1 अक्टूबर, 2020 को यहाँ फिर से आकर जाँच करें।

    ध्यान दें, मेनलैंड चीन में घरेलू रिज़र्वेशन और Luxe या Luxury Retreats रिज़र्वेशन पर अलग-अलग नीतियाँ लागू होती हैं।

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