खोज इनपुट में टाइप करने पर सुझाव दिखाई देंगे। अच्छी तरह गौर करने के लिए 'अप' और 'डाउन' ऐरो का इस्तेमाल करें। चुनने के लिए 'एंटर' का इस्तेमाल करें। अगर चुनाव एक वाक्यांश है, तो वह वाक्यांश खोज के लिए सबमिट कर दिया जाएगा। अगर सुझाव एक लिंक है, तो ब्राउज़र उस पेज पर लेकर जाएगा।
कैसे करें
मेहमान

सुलभता सुविधाओं वाले अनुभव खोजें

हमारा मानना है कि इस दुनिया का हर हिस्सा हर किसी का है—और हम दिव्यांगजनों और सुलभता संबंधी ज़रूरतों वाले लोगों के लिए यात्रा को आसान बनाना चाहते हैं।

अब आप सुलभता सुविधाओं का ध्यान रखने वाले अनुभव खोज सकते हैं, जैसे सुलभता सुविधाओं वाले बाथरूम की व्यवस्था करने वाले अनुभव या संकेत भाषा में आयोजित किए जाने वाले अनुभव।

सुलभता सुविधाएँ

आप इन सुविधाओं के आधार पर अनुभवों को फ़िल्टर कर सकते हैं :

मोबिलिटी

  • कोई सीढ़ी या पायदान नहीं हो
  • सुलभता सुविधाओं वाला बाथरूम हो
  • सुलभता सुविधाओं वाला पार्किंग स्पॉट
  • ज़मीन आम तौर पर समतल या बराबर हो

कम्युनिकेशन

  • ऑडियो या मौखिक जानकारी
  • संकेत भाषा
  • बधिरों की मदद के लिए तकनीकें
  • साइटेड गाइड नियुक्त हो

संवेदी

  • कोई भी अत्यधिक संवेदक चीज़ नहीं हो
  • शांति से आराम करने वाली जगह हो

पेशेवर सुलभता सहायक

  • दिव्यांग मेहमानों के सहायकों के लिए मुफ़्त प्रवेश

पेशेवर सुलभता सहायकों के बारे में और जानें

सुलभता सुविधाओं के आधार पर फ़िल्टर करने के लिए :

  1. अपना डेस्टिनेशन और मनचाही तारीखें डालें
  2. खोज के नतीजे दिखाई देने के बाद, फ़िल्टर पर क्लिक करें
  3. अब सुलभता सुविधाएँ चुनें पर क्लिक करें
  4. अनुभव का मज़ा लेने के लिए आपको जिन सुविधाओं की ज़रूरत होगी उन्हें चुनें और सेव करें पर क्लिक करें

किसी अनुभव की लिस्टिंग में सुलभता संबंधी जानकारी कहाँ मिलेगी

अब जबकि आपको सुलभता सुविधाएँ देने वाला अनुभव मिल गया है, यहाँ हम आपको बता रहे हैं कि आप अनुभव की सुलभता सुविधाओं के बारे में और जानकारी कहाँ से पा सकते हैं, इस जानकारी को देखकर आप यह तय कर सकेंगे कि सुविधाएँ आपकी ज़रूरतों को पूरा करती हैं या नहीं

  • अनुभव का ब्यौरा : मेज़बान अनुभव के ब्यौरे में सुलभता संबंधी जानकारी जोड़ सकते हैं
  • सुलभता सेक्शन : मेज़बानों को उनके द्वारा चुनी गई सभी सुलभता सुविधाओं के लिए विस्तृत ब्यौरा जोड़ना होगा
  • मेज़बान से संपर्क करें बटन : अगर आप किसी अनुभव की सुलभता सुविधाओं के बारे में और जानना चाहते हैं या अगर आप चाहते हैं कि कोई सुलभता सहायक पेशेवर भी आपके साथ अनुभव में हिस्सा ले, तो आप मेज़बान को इस संबंध में सीधे मैसेज भेज सकते हैं

अभेदभाव नीति

अपने समुदाय में हर किसी के साथ समान व्यवहार करने और सम्मान के साथ पेश आने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत, हमारी अभेदभाव नीति मेज़बानों को मेहमान की दिव्यांगता का हवाला दे कर उनकी बुकिंग अस्वीकार करने की इजाज़त नहीं देती। हम मेज़बानों और मेहमानों को सुलभता संबंधी जानकारी शेयर करने के मौके दे कर, Airbnb समुदाय को दिव्यांगजनों के लिए और अनुकूल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

क्या इस लेख से मदद मिली?
अपने रिज़र्वेशन, अकाउंट और अन्य मामलों के संबंध में मदद पाएँ।
लॉग इन या साइन अप करें