खोज इनपुट में टाइप करने पर सुझाव दिखाई देंगे। अच्छी तरह गौर करने के लिए 'अप' और 'डाउन' ऐरो का इस्तेमाल करें। चुनने के लिए 'एंटर' का इस्तेमाल करें। अगर चुनाव एक वाक्यांश है, तो वह वाक्यांश खोज के लिए सबमिट कर दिया जाएगा। अगर सुझाव एक लिंक है, तो ब्राउज़र उस पेज पर लेकर जाएगा।
कैसे करें
मेज़बान

आपकी लिस्टिंग का स्टेटस अपडेट करना

If you want to stop receiving new reservations and remove your listing from search results, you have options. Choose a way to manage your listing that works for you.

  • Unlist for a set period of time (up to 6 months).
  • Unlist it indefinitely. Then relist it whenever you're ready.
  • Remove it if you’ll no longer host your place (all confirmed reservations must be complete).

If you unlist, you’ll still host your guests for any confirmed reservations.

एक खास समयावधि के लिए अनलिस्ट करना

आप एक निश्चित समयावधि तक अपनी लिस्टिंग को अनलिस्ट करके उसे खोज नतीजों से छिपा सकते हैं।

  1. लिस्टिंग पर क्लिक करें और वह लिस्टिंग चुनें, जिसमें आप बदलाव करना चाहते हैं
  2. लिस्टिंग एडिटर के तहत, आपकी जगह पर क्लिक करें
  3. स्टेटस पर टैप करें
  4. पहले अनलिस्ट की गई पर, फिर तारीखें चुनें पर क्लिक करें
  5. शुरू और खत्म होने की तारीखें चुनें और सेव करें पर क्लिक करें

अनिश्चित समय के लिए अनलिस्ट किया जा रहा है

आप अपनी लिस्टिंग को खोज परिणामों से अनिश्चित समय के लिए अनलिस्ट कर सकते हैं। जब भी आप तैयार होंगे, तब आपके पास दुबारा लिस्ट करने का विकल्प होगा।

  1. लिस्टिंग पर क्लिक करें और वह लिस्टिंग चुनें, जिसमें आप बदलाव करना चाहते हैं
  2. लिस्टिंग एडिटर के तहत, आपकी जगह पर क्लिक करें
  3. स्टेटस पर क्लिक करें
  4. पहले अनलिस्ट की गई पर, फिर फ़िलहाल अनलिस्ट करें पर क्लिक करें
  5. अनलिस्ट करने का कारण चुनें और अनलिस्ट करें पर क्लिक करें

अपनी लिस्टिंग हटाना

  1. लिस्टिंग पर क्लिक करें और वह लिस्टिंग चुनें, जिसमें आप बदलाव करना चाहते हैं
  2. लिस्टिंग एडिटर के तहत, पसंद में बदलाव करें पर क्लिक करें
  3. लिस्टिंग हटाएँ पर क्लिक करें
  4. अनलिस्ट करने का कारण चुनें और आगे बढ़ें पर क्लिक करें
  5. हाँ, हटाएँ पर क्लिक करें


Keep in mind that deactivating your listing won’t impact any reviews from your guests or reviews you’ve left them—they’ll still show on the public profiles.

क्या इस लेख से मदद मिली?

संबंधित लेख

अपने रिज़र्वेशन, अकाउंट और अन्य मामलों के संबंध में मदद पाएँ।
लॉग इन या साइन अप करें