असरदार टाइटल और विवरण कैसे लिखें
मेहमान अक्सर ऐसे अनुभवों की तलाश में रहते हैं, जो उन्हें स्थानीय लोगों की तरह शहर को एक्सप्लोर करने का मौका देते हैं। आपके टाइटल और विवरण में आपके स्थानीय संबंधों को हाइलाइट किया जाना चाहिए और यह भी बताया जाना चाहिए कि आपका अनुभव शहर का असली पहलू देखने का अनोखा तरीका कैसे देता है।
अपने अनुभव को नाम देना
अपने टाइटल में कोई एक्शन वर्ब जोड़ें, जो बताता हो कि मेहमान अनुभव के दौरान क्या करेंगे। एक्शन के बाद एक ऐसा विवरण दें, जो आपके टाइटल की अलग पहचान बनाता हो।
ज़रूरी और सटीक जानकारी दें। अपने टाइटल की लंबाई 50 कैरेक्टर या इससे कम रखें।
ऐसे वाक्यांशों का इस्तेमाल करने से बचें, जिनका इस्तेमाल आपके इलाके में मौजूद लिस्टिंग अक्सर करती हैं। बिना अनुमति के अन्य लोगों के नाम या ट्रेडमार्क का इस्तेमाल न करें।
अच्छे अनुभव टाइटल के उदाहरण :
- पेरिस के पेस्ट्री शेफ़ के साथ क्रॉसों बेक करें
- पेशेवर सर्फ़र के साथ रियो में लहरों की सवारी करें
- नैशनल गैलरी में एक चित्रकार की तरह स्केच बनाएँ
अपने अनुभव का विवरण देना
आपका विवरण ऐसा होना चाहिए, जो आपके टाइटल के बारे में और बताता हो। इसका मुख्य कारण बताते हुए शुरुआत करें कि कोई मेहमान आपका अनुभव क्यों बुक करना चाहेगा। अपने बैकग्राउंड के बारे में और जानकारी दें, अपनी लोकेशन की खूबी बताएँ और यह भी कि आप कौन-सी गतिविधि साथ मिलकर करेंगे।
ऐसी भाषा चुनें, जो अनुभव को इतना आकर्षक बनाती हो कि लोग उसे बुक करने का मौका छोड़ना न चाहें। सीधी, संक्षिप्त और सूचनाप्रद भाषा का इस्तेमाल करें।
अपने स्थानीय कनेक्शन पर ज़ोर दें, फिर चाहे इसका कारण आपका बैकग्राउंड, लोकेशन, गतिविधि या इन तीनों का मिश्रण क्यों न हो। अपने विवरण की लंबाई 90 कैरेक्टर या इससे कम रखें।
अनुभव के बढ़िया विवरण के उदाहरण :
- स्थानीय रूप से हासिल सामग्री से बे एरिया की मशहूर सिंगल-ऑरिजन चॉकलेट बनाएँ और चखें।
- सातवीं पीढ़ी के रोमन से अरीना की प्राचीन कलाकृतियों के बारे में जानें।
- NYC के ऊँचे व मशहूर वॉकवे को स्थापित करने वाले संगठन के जानकार के साथ उसे एक्सप्लोर करें।
सभी मेज़बानों, फ़ोटो और लिस्टिंग के विवरणों को Airbnb अनुभव के मानकों और शर्तों का पालन करना होगा।
हो सकता है इस लेख में मौजूद जानकारी पब्लिकेशन के बाद बदल गई हो।