अपने अनुभव की लिस्टिंग को बुकिंग के लिए तैयार करना
आपके Airbnb अनुभव को मंज़ूरी मिलने पर बधाई! अपनी लिस्टिंग पब्लिश करने के बाद, अपने पहले मेहमानों को आकर्षित करने के लिए आप ये दो काम कर सकते हैं।
अपना कैलेंडर बुकिंग के लिए उपलब्ध रखें
आपको अपना कैलेंडर सेट अप करना होगा, ताकि मेहमान अनुभव बुक कर सकें। तय करें कि आप गतिविधि की अवधि, अपनी उपलब्धता और अपने व्यावसायिक लक्ष्यों के आधार पर कोई गतिविधि कितनी बार ऑफ़र करेंगे।
शुरू करने के लिए, वह दिन चुनें जब आप मेज़बानी करना चाहते हैं और एक अनुभव शेड्यूल करें पर टैप करें। समय, बुकिंग का प्रकार, कीमत, समूह का आकार और अन्य विवरण चुनें। हर हफ़्ते कम-से-कम एक वीकएंड को शामिल करते हुए कोई गतिविधि हर महीने 10 या इससे ज़्यादा बार ऑफ़र करने से, मेहमानों को अपनी ज़रूरत के मुताबिक तारीख और समय ढूँढ़ने में मदद मिल सकती है।
कई मेज़बान अपनी बुकिंग की संभावना बढ़ाने के लिए अधिकतम दो महीने की उपलब्धता शामिल करते हैं। आप जो अनुभव रोज़ाना ऑफ़र करते हैं, उसे अधिकतम 60 दिन पहले से शेड्यूल कर सकते हैं और जो अनुभव हर हफ़्ते ऑफ़र करते हैं, उसे अधिकतम 52 हफ़्ते पहले से शेड्यूल कर सकते हैं।
कैंसिलेशन से बचने के लिए उन तारीखों को ब्लॉक करना न भूलें, जब आप मेज़बानी नहीं कर सकेंगे। आप तैयारी या साफ़-सफ़ाई करने के लिए किसी गतिविधि के आस-पास की तारीखें भी ब्लॉक कर सकते हैं।
वाजिब कीमत तय करें
Airbnb अनुभव बुक करते समय कई मेहमान उसकी कीमत पर गौर करते हैं। वाजिब कीमत तय करने से आपकी लिस्टिंग की अलग पहचान बनाने में मदद मिल सकती है।
शुरुआत यह पता लगाने से करें कि अपने खर्च उठाने के लिए कितनी कीमत तय करना आपके लिए सही रहेगा। इसके बाद, हो सकता है आप पाएँ कि प्रति व्यक्ति कम कीमत ऑफ़र करने से ज़्यादा मेहमान आकर्षित हो रहे हैं और आपकी आय बढ़ रही है। जैसे :
- 4 मेहमानों ने प्रति व्यक्ति $75 USD के हिसाब से बुकिंग की = $300 USD
- 8 मेहमानों ने प्रति व्यक्ति $60 USD के हिसाब से बुकिंग की = $480 USD
आप अपने पहले मेहमानों को आकर्षित करने और शुरुआती समीक्षा पाने में मदद के लिए नया अनुभव प्रमोशन भी बना सकते हैं। प्रमोशन 30 दिनों के लिए अपनी कीमत पर 5% से 50% तक की छूट देने का मौका होता है।
अगर आप कम-से-कम 20% की छूट देने का विकल्प चुनते हैं, तो Airbnb के खोज नतीजों में आपकी मूल कीमत को लकीर से काटकर उसके बगल में छूट वाली कीमत दिखाई जाएगी। ऑफ़र खत्म होने पर अनुभव अपनी मूल कीमत पर लौट आएगा।
प्रमोशन बनाने के लिए :
- अपनी लिस्टिंग पर जाएँ और बदलाव करें पर टैप करें
- कीमत सेटिंग पर जाएँ और छूट पर टैप करें
- विशेष ऑफ़र के तहत, नए अनुभव का प्रमोशन पर जाएँ और ऑफ़र तैयार करें पर टैप करें
कीमत और अन्य सेटिंग हर समय आपके नियंत्रण में होती हैं। आपको मिलने वाले नतीजों में फ़र्क हो सकता है।
हो सकता है इस लेख में मौजूद जानकारी पब्लिकेशन के बाद बदल गई हो।