असरदार टाइटल और विवरण कैसे लिखें
अपनी सर्विस का नाम देने और अपनी विशेषज्ञता का वर्णन करने के लिए स्पष्ट और संक्षिप्त भाषा का इस्तेमाल करें। यह आपकी लिस्टिंग की अलग पहचान बनाने, आपकी योग्यताओं को हाइलाइट करने और मेहमानों को आकर्षित करने का मौका है।
अपनी सर्विस को नाम देना
वर्णन करने वाले कुछ शब्दों के साथ शुरुआत करते हुए स्पष्ट रूप से बताएँ कि आपकी सर्विस दरअसल क्या है, उसे कौन दे रहा है और वह क्यों खास है।
अपने टाइटल के आखिर में अपना नाम शामिल करें। अपने टाइटल की लंबाई 50 कैरेक्टर या इससे कम रखें।
बढ़िया सर्विस टाइटल के उदाहरण :
- मो की कला में डूबे रोमांटिक पेरिस के पोर्ट्रेट
- सबरीना की लिम्फ़ैटिक मसाज सर्विस
- कोरी के साथ माइंडफ़ुलनेस की ताकत को पहचानें
अपनी विशेषज्ञता हाइलाइट करना
आपकी विशेषज्ञता का विवरण ऐसा होना चाहिए, जो आपके टाइटल के बारे में बताता हो। यह बताएँ ऐसी कौन-सी खूबी है, जो आपको अपनी सर्विस की मेज़बानी करने की विशेष योग्यता देती है। अपना विवरण सीधा, संक्षिप्त और सटीक रखें।
अपनी करियर हाइलाइट सहित अपने क्रेडेंशियल शेयर करने से न कतराएँ। वह जानकारी दोहराने से बचें, जो आप सेटअप में पहले ही दे चुके हैं। अपने विवरण की लंबाई 90 कैरेक्टर या इससे कम रखें।
इन अच्छे तौर-तरीकों पर गौर करें :
- खुलकर बात करें।
- पूरा वाक्य लिखें। वाक्य के टुकड़ों या लिस्ट का इस्तेमाल करने से बचें।
- सबसे असरदार चीज़ के साथ शुरुआत करें, जैसे कि आपको मिला कोई अवॉर्ड।
- संदर्भ शामिल करें या अपने स्किल्स पर ज़ोर दें।
- पक्का कर लें कि आपका विवरण सटीक है।
- आपके अपने दृष्टिकोण का इस्तेमाल करें।
बढ़िया विवरण के उदाहरण :
- मैंने मिशलाँ की स्टार रेटिंग वाले ल बर्नार्डिन में शेफ़ का काम किया है—और अब आप वही उम्दा खाना मुझसे घर बैठे पा सकते हैं।
- मैं एक पुरस्कार-विजेता फ़ोटोग्राफ़र हूँ और मेरी ली हुई तस्वीरें Elle और The New York Times में भी छपी हैं।
- मैंने बाली के बेहतरीन जानकार से डीप टिशू मसाज के गुर सीखे हैं और 5 साल तक इसका अभ्यास किया है।
सभी मेज़बानों, फ़ोटो और लिस्टिंग के विवरणों को Airbnb सर्विस के मानकों और शर्तों का पालन करना होगा।
हो सकता है इस लेख में मौजूद जानकारी पब्लिकेशन के बाद बदल गई हो।