Airbnb में सुलभता

यहाँ बताया गया है कि हम किस तरह अपने साथ यात्रा करना आसान बना रहे हैं।

बेहतर खोज फ़िल्टर

हमने अपने सुलभता संबंधी फ़िल्टर और आसान कर दिए हैं ताकि आपको खोज का बेहतर अनुभव मिल सके।

एक मोबाइल फ़ोन पर "और देखें" फ़िल्टर का ओवरले दिखाया गया है जो इस तरह के कई फ़िल्टर में से एक है। इस सेक्शन का शीर्षक है, "सुलभता सुविधाएँ"। उसके नीचे सुलभता सुविधाएँ "मेहमानों के लिए प्रवेशद्वार और पार्किंग" जैसे अलग-अलग सेक्शन में बाँटकर दी हुई होती हैं। यहाँ चेकबॉक्स दिए हैं जिससे आप जितनी चाहें उतनी सुविधाएँ चुन सकते हैं।

सुलभता समीक्षा

हम मेज़बानों द्वारा सबमिट की गई हर सुलभता सुविधा की समीक्षा करके कंफ़र्म करते हैं कि वह सटीक है।

किसी Airbnb लिस्टिंग की सुलभता सुविधाओं का एक समूह एक मोबाइल फ़ोन पर दिखाया जा रहा है। पहली सुविधा में लिखा है, "मेहमान बिना सीढ़ियाँ चढ़े अंदर आ सकते हैं" और उसके नीचे इस सुविधा से संबंधित फ़ोटो हैं। इसके नीचे एक और सुलभता सुविधा है जिसमें लिखा है, "मेहमानों के अंदर आने का दरवाज़ा 32 इंच से ज़्यादा चौड़ा है" और उसके नीचे इस सुविधा से संबंधित फ़ोटो है।

मेज़बानों के साथ मैसेज पर सीधे बातचीत

ठहरने की जगह या अनुभव की सुलभता सुविधाओं के बारे में और जानकारी के लिए उनके मेज़बानों के साथ सीधे चैट करें।

अपनी लिस्टिंग को सुलभता सुविधाओं से लैस बताने वाले मेज़बान और उस जगह के बारे में ज़्यादा जानकारी माँग रहे मेहमान के बीच के मैसेज एक मोबाइल फ़ोन पर दिखाए गए हैं। मेहमान का मैसेज है : "नमस्ते शे, यह रैम्प आपके घर के सामने के दरवाज़े पर लगा है या पिछले दरवाज़े पर?" मेज़बान का जवाब है : "हैलो एडम, यह रैम्प सामने की ओर है। धन्यवाद!"
सुलभता सुविधा वाले Airbnb के एक घर में एक परिवार की तीन पीढ़ियाँ मुस्कुरा और हँस रही हैं। परिवार के सबसे बुज़ुर्ग सदस्य के सामने व्हीलचेयर है।

हम किस तरह Airbnb को ज़्यादा सुलभ बना रहे हैं

समर्पित टीम

Airbnb के पास ऐसे प्रोडक्ट बनाने पर फ़ोकस की हुई टीमें हैं जिनका इस्तेमाल हर कोई कर सकता है। ये टीमें कहीं भी मौजूद कंपनी के इंजीनियर, डिज़ाइनर और अन्य लोगों के साथ यह पक्का करने के लिए काम करती हैं कि हमारे प्रोडक्ट सुलभता को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं।

रिसर्च और वकालत

हम सुलभता संबंधी ज़रूरतों वाले लोगों के साथ रिसर्च करते हैं और समुदाय के विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम करते हैं। अगर आप Airbnb में सुलभता के बारे में किसी सत्र में भाग लेना चाहते हैं, तो हमारा सुलभता रिसर्च फ़ॉर्म भरें।

सुलभता के डिजिटल मानक

हम वेब सामग्री सुलभता दिशानिर्देश में निर्धारित डिजिटल सुलभता मानकों को लागू करने की दिशा में काम कर रहे हैं। हम जाँच के 
ऑटोमैटिक साधनों में भी निवेश कर रहे हैं, ताकि हमें और गड़बड़ियों का पता लगाने में मदद मिल सके।

हमारे कुछ पार्टनर संगठनों के नाम यहाँ दिए गए हैं
नेशनल फ़ेडरेशन ऑफ़ द ब्लाइंड का लोगो। टैगलाइन टेक्स्ट में लिखा है "अपनी मर्ज़ी की ज़िन्दगी जिएँ।"नेशनल काउंसिल ऑन इंडिपेंडेंट लिविंग का लोगोConsejo National de Personas con Discapacidad logoUnited Spinal Association (युनाइटेड स्पाइनल एसोसिएशन) का लोगो

हम यहाँ आपकी मदद के लिए मौजूद हैं

ज़्यादा जानकारी के लिए हमारे सहायता केंद्र पर जाएँ