खोज इनपुट में टाइप करने पर सुझाव दिखाई देंगे। अच्छी तरह गौर करने के लिए 'अप' और 'डाउन' ऐरो का इस्तेमाल करें। चुनने के लिए 'एंटर' का इस्तेमाल करें। अगर चुनाव एक वाक्यांश है, तो वह वाक्यांश खोज के लिए सबमिट कर दिया जाएगा। अगर सुझाव एक लिंक है, तो ब्राउज़र उस पेज पर लेकर जाएगा।
गाइड • मेहमान

मेहमानों के लिए AirCover

इस लेख का अनुवाद ऑटोमैटिक रूप से किया गया था।

घर की हर बुकिंग में मेहमानों के लिए AirCover की सुरक्षा शामिल होती है। अगर आपके Airbnb घर में कोई गंभीर समस्या है, जिसे आपके मेज़बान हल नहीं कर सकते, तो हम आपकी मदद के लिए मौजूद हैं।

हम रीबुकिंग पाने में आपकी मदद करेंगे या आपको पूरा या आंशिक रिफ़ंड देंगे

यहाँ बताया गया है कि हम कहाँ मदद कर सकते हैं:

हमारी टीम लोकेशन और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए, उपलब्धता के आधार पर मिलती - जुलती जगह ढूँढ़ने में आपकी मदद कर सकती है। अगर कोई मिलती - जुलती जगह उपलब्ध नहीं है या आप रीबुक नहीं करना चाहते हैं, तो हम आपको सेवा शुल्क सहित पूरा या आंशिक रिफ़ंड देंगे।

मेहमानों के लिए AirCover कैसे काम करता है

मेहमानों के लिए AirCover आपके घर की बुकिंग से जुड़ी गंभीर समस्याओं के लिए मदद करता है, उदाहरण के लिए:

  • मेज़बान चेक इन से पहले आपका रिज़र्वेशन कैंसिल कर देते हैं
  • सर्दियों में हीटिंग काम नहीं कर रही है
  • लिस्टिंग में लिस्ट किए गए बेडरूम की तुलना में कम बेडरूम हैं
  • यह एक अलग तरह का घर है - पूरे घर के बजाय एक निजी कमरा
  • पूल या किचन जैसी कोई बड़ी विज्ञापित सुविधा मौजूद नहीं है

मेहमानों के लिए AirCover में ज़्यादा छोटी - मोटी असुविधाएँ शामिल नहीं होती, जैसे कि टूटा हुआ टोस्टर।

आपके ठहरने के दौरान समस्याओं को हल करना

अगर कोई समस्या आती है, तो अपने मेज़बान से संपर्क करने के लिए सबसे अच्छा यही होगा कि आप अपने मेज़बान से संपर्क करें। आप सीधे मेज़बान को मैसेज भेजकर उन्हें बता सकते हैं कि क्या हो रहा है। अगर आपके ठहरने के दौरान कोई समस्या आती है:

  1. समस्या का ब्यौरा दें: सबूत के तौर पर फ़ोटो या वीडियो लें।
  2. अपने मेज़बान से संपर्क करें: खोज के 72 घंटों के भीतर अपने मेज़बान को सूचित करें, समस्या का वर्णन करें और समाधान की तलाश करें।
  3. हमसे संपर्क करें: अगर आपके मेज़बान कोई जवाब नहीं दे रहे हैं या इस समस्या को हल करने में असमर्थ हैं, तो हमसे तुरंत संपर्क करें
  4. मेहमानों की मदद के लिए AirCover: अगर समस्या मेहमानों के लिए AirCover के दायरे में आती है और आप वहाँ से जाना चाहते हैं, तो हम उपलब्धता और किराए के आधार पर ठहरने की समान जगह ढूँढ़ने में आपकी मदद करेंगे। अगर कोई मिलती - जुलती जगह उपलब्ध नहीं है या आप रीबुक नहीं करना चाहते हैं, तो आपको पूरा या आंशिक रिफ़ंड मिलेगा।

24 - घंटे की सुरक्षा लाइन

क्या आपको हमसे संपर्क करना है? हमसे फ़ोन, ईमेल या चैट के ज़रिए संपर्क करें।

अगर आप कभी भी असुरक्षित महसूस करते हैं, तो हम यहाँ विशेष रूप से प्रशिक्षित सुरक्षा एजेंटों को प्राथमिकता देने में आपकी मदद करने के लिए मौजूद हैं, जो आपकी सुरक्षा से जुड़ी समस्याओं में आपकी मदद करेंगे या आपको दिन हो या रात, स्थानीय आपातकालीन अधिकारियों से सीधे कनेक्ट करेंगे।

मेहमानों के लिए AirCover कोई बीमा पॉलिसी नहीं है। इसमें यात्रा से संबंधित समस्याएँ शामिल नहीं हैं (जैसे: तूफ़ान की वजह से आपकी यात्रा में देर हो जाती है या आपके सामान को आपके कैरियर की वजह से नुकसान पहुँचता है)। मेहमानों के लिए AirCover और यात्रा, रिज़र्वेशन या बुकिंग प्रोटेक्शन बीमा के बारे में और जानें।

अगर आप मेज़बान हैं, तो मेज़बानों के लिए AirCover और हमारे द्वारा किए गए सुधारों के बारे में और जानें।

क्या इस लेख से मदद मिली?

संबंधित लेख

अपने रिज़र्वेशन, अकाउंट और अन्य मामलों के संबंध में मदद पाएँ।
लॉग इन या साइन अप करें