Airbnb पर डिजिटल सुलभता

यहाँ बताया गया है कि हम किस तरह अपने प्लैटफ़ॉर्म पर यात्रा को और भी आसान बना रहे हैं।
एक मोबाइल फ़ोन पर 'और देखें' फ़िल्टर का ओवरले दिखाया गया है, जो इस तरह के कई खोज फ़िल्टर में से एक है। इस सेक्शन का शीर्षक है, “सुलभता सुविधाएँ”। उसके नीचे, सुलभता सुविधाओं को “मेहमानों के लिए प्रवेशद्वार और पार्किंग” जैसे वर्गों के तहत बाँटा गया है। यहाँ चेकबॉक्स हैं, जिन पर निशान लगाकर आप जितनी चाहें उतनी सुविधाएँ चुन सकते हैं।

बेहतर खोज फ़िल्टर

हमने अपने सुलभता फ़िल्टर और भी आसान बना दिए हैं, ताकि आपको खोज का बेहतर अनुभव मिल सके।

सुलभता की जाँच

हम मेज़बानों की सबमिट की हुई हर सुलभता सुविधा की जाँच करके उसकी सटीकता पक्की करते हैं।
मोबाइल फ़ोन पर किसी Airbnb लिस्टिंग की सुलभता सुविधाओं का समूह दिखाया गया है। पहली सुविधा में लिखा है, “मेहमान बिना सीढ़ियाँ चढ़े अंदर आ सकते हैं” और उसके नीचे इस सुविधा से संबंधित फ़ोटो हैं। इसके नीचे एक और सुलभता सुविधा है जिसमें लिखा है, “मेहमानों के प्रवेशद्वार की चौड़ाई 32 इंच से ज़्यादा है” और उसके नीचे इस सुविधा से संबंधित फ़ोटो है।
मोबाइल फ़ोन पर अपनी लिस्टिंग को सुलभ बताने वाले मेज़बान और उनकी जगह के बारे में और जानने की इच्छा रखने वाले मेहमान के बीच हो रही बातचीत के मैसेज दिखाए गए हैं। मेहमान का मैसेज है : “नमस्ते शे, यह रैम्प आपके घर के सामने वाले दरवाज़े पर है या पिछले दरवाज़े पर?” मेज़बान का जवाब है : “हैलो एडम, यह रैम्प सामने की ओर है। धन्यवाद!”

मैसेज के ज़रिए मेज़बानों से सीधे बातचीत

ठहरने की जगह या अनुभव की सुलभता सुविधाओं के बारे में और जानकारी के लिए उनके मेज़बानों के साथ सीधे चैट करें।
सुलभता सुविधा वाले एक Airbnb घर में एक परिवार की तीन पीढ़ियाँ मुस्कुरा और हँस रही हैं। परिवार के सबसे बुज़ुर्ग सदस्य के सामने व्हीलचेयर है।

Airbnb का डिजिटल सुलभता स्टेटमेंट सुनें

Airbnb पर डिजिटल सुलभता

Airbnb हमारी वेबसाइट और मोबाइल ऐप्लिकेशन के लिए यूरोपीय सुलभता अधिनियम तथा वेब कंटेंट ऐक्सेसिबिलिटी गाइडलाइंस (WCAG) 2.1 लेवल AA का पालन करने की पूरी कोशिश करता है।

हम कैसे काम करते हैं

  • हम अपनी डिज़ाइन और इंजीनियरिंग प्रक्रियाओं में डिजिटल सुलभता के सबसे अच्छे तौर-तरीके अपनाते हैं
  • हम अपने कर्मचारियों को लगातार सुलभता से जुड़ी ट्रेनिंग और रिसोर्स देते रहते हैं
  • हम आंतरिक और बाहरी क्वॉलिटी आश्वासन टेस्टर की सेवाएँ लेते हैं
  • हमने अपनी वेबसाइट और ऐप्लिकेशन से जुड़ी डिजिटल सुलभता की समस्याओं पर नज़र रखने और उन्हें सुलझाने के लिए खास तौर पर एक क्रॉस-फ़ंक्शनल टीम रखी हुई है
  • हम डिजिटल सुलभता से जुड़ी समस्याओं के सिलसिले में अपने ग्राहक सहायता एजेंट को ट्रेनिंग देते हैं

फ़ीडबैक

हम Airbnb के डिजिटल सुलभता से जुड़े तौर-तरीकों पर आपके फ़ीडबैक का स्वागत करते हैं। हमसे जुड़ने के लिए, कृपया हमें digital-accessibility@airbnb.com पर ईमेल भेजें।

समर्पित टीमें

Airbnb के पास ऐसे प्रोडक्ट बनाने पर केंद्रित टीमें हैं, जिनका इस्तेमाल हर कोई कर सकता है। ये टीमें कंपनी के सभी इंजीनियर, डिज़ाइनर और अन्य लोगों के साथ काम करके यह पक्का करती हैं कि हमारे प्रोडक्ट सुलभता को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं।

हमारे डिजिटल स्पेस का विवरण

हम ब्राउज़र और डिवाइस पर एक सुलभ अनुभव डिज़ाइन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सुलभता को बढ़ावा देने के लिए, हम इनके साथ काम करते हैं :

United Spinal Association (युनाइटेड स्पाइनल एसोसिएशन) का लोगो
National Council on Independent Living का लोगो
American Association of People with Disabilities का लोगो
Red Costarricense de Turismo Accesible का लोगो

हम यहाँ आपकी मदद के लिए मौजूद हैं

अधिक जानकारी के लिए हमारे सहायता केंद्र पर जाएँ।