अगर आपको ठहरने के दौरान कोई परेशानी या समस्या आती है
याद रखें कि समस्या का पता लगने के बाद से आपके पास अपने मेज़बान या Airbnb को समस्या की रिपोर्ट करने के लिए 72 घंटे का समय होता है।
समस्या को लिखित रूप में दर्ज करें और अपने मेज़बान को मैसेज करें
यहाँ तैयारी करने का तरीका बताया गया है :
- समस्या का ब्योरा दें : अगर हो सके, तो ब्योरा देने के लिए गैर-मौजूद या काम नहीं करने वाली सुविधा की फ़ोटो लें या वीडियो बनाएँ।
- अपने मेज़बान को मैसेज भेजें : अगर आपके ठहरने के दौरान कोई समस्या आती है, तो सबसे अच्छा यह होगा कि आप अपने मेज़बान से संपर्क करें। वे ज़रूर इसका हल निकालने में आपकी मदद करेंगे। आप सीधे मेज़बान को मैसेज भेज सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि क्या हो रहा है।
- रिफ़ंड का अनुरोध करें : अगर आपको समस्या के कारण रिफ़ंड का अनुरोध करना हो, तो बेहतर होगा कि आप दोनों पहले किसी राशि पर अपनी सहमति बना लें, क्योंकि ऐसा करने पर बहुत मुमकिन है कि मेज़बान आपका अनुरोध स्वीकार कर लेंगे। समाधान केंद्र में जाकर अपने मेज़बान को रिफ़ंड के लिए अनुरोध भेजें और फ़ोटो या वीडियो के साथ समस्या का ब्योरा दें।
इस समस्या को हल करने के लिए Airbnb से मदद लें
भले ही हम चाहते हैं कि मेज़बान और मेहमान आपस में मिलकर समस्या सुलझा लें, लेकिन ऐसा हमेशा मुमकिन नहीं होता। अगर आपके मेज़बान इस समस्या को हल करने में नाकाम रहते हैं, कोई जवाब नहीं देते हैं या आपके रिफ़ंड का अनुरोध नामंज़ूर कर देते हैं, तो बस हमें इसकी जानकारी दें। इसके लिए रिज़र्वेशन पेज पर जाकर मदद पाएँ को क्लिक या टैप करें। हमारी टीम के कोई सदस्य समस्या सुलझाने में आपकी मदद करेंगे।
अगर हम पाते हैं कि मौजूदा समस्या मेहमानों के लिए AirCover के दायरे में आती है, तो हम उपलब्धता के आधार पर तकरीबन उसी किराए में आपके ठहरने के लिए मिलती-जुलती जगह तलाशने में आपकी मदद करेंगे। अगर कोई मिलती-जुलती जगह उपलब्ध नहीं है या आप रीबुक नहीं करना चाहते हैं, तो हम आपको पूरा या आंशिक रिफ़ंड देंगे।
आपातकालीन स्थिति में या आपकी सुरक्षा को खतरा होने पर
आपातकालीन स्थिति में या आपकी व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरा होने पर तुरंत स्थानीय पुलिस या आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करें। अगर आपको स्थानीय आपातकालीन सेवाओं के फ़ोन नंबर की जानकारी नहीं है, तो आप Airbnb का इस्तेमाल करके आपातकालीन सेवाओं से तुरंत संपर्क कर सकते हैं।
सुरक्षा से जुड़ी किसी भी अन्य समस्या के लिए, आप हमारी 24 घंटे चालू रहने वाली सुरक्षा लाइन के ज़रिए हमसे किसी भी समय संपर्क कर सकते हैं। सुरक्षा मामलों में खासतौर प्रशिक्षित सेफ़्टी एजेंट का प्रायॉरिटी ऐक्सेस पाने के लिए, फ़ोन, ईमेल या चैट के ज़रिए हमसे संपर्क करें।
अगर आपके समुदाय में घर पर मेहमानों को ठहराने से संबंधित कोई समस्या है
अगर आपके समुदाय में घर पर मेहमानों को ठहराने से संबंधित कोई समस्या है, तो हमारी नेबरहुड सपोर्ट टीम से संपर्क करें।
संबंधित लेख
- मेहमान
मेहमानों के लिए AirCover
हर बुकिंग मेहमानों के लिए AirCover के साथ आती है। अगर आपके Airbnb के साथ कोई गंभीर समस्या है, जिसे आपके मेज़बान हल नहीं कर सकते, तो हम उपलब्… - मेहमान
बुकिंग के दौरान रिज़र्वेशन कैंसिल करना
हमारी रीबुकिंग और रिफ़ंड की नीति उन हालात को कवर कर सकती है, जिनमें कोई लिस्टिंग या उसमें दी गई सुविधाएँ आपकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरती हैं… - मेहमान
रीबुकिंग और रिफ़ंड नीति
कृपया हमारी रीबुकिंग और रिफ़ंड नीति पर गौर करें।