खोज इनपुट में टाइप करने पर सुझाव दिखाई देंगे। अच्छी तरह गौर करने के लिए 'अप' और 'डाउन' ऐरो का इस्तेमाल करें। चुनने के लिए 'एंटर' का इस्तेमाल करें। अगर चुनाव एक वाक्यांश है, तो वह वाक्यांश खोज के लिए सबमिट कर दिया जाएगा। अगर सुझाव एक लिंक है, तो ब्राउज़र उस पेज पर लेकर जाएगा।
नियम
मेहमान

COVID-19 से संबंधित कैंसिलेशन के विकल्प

14 मार्च, 2020 को या उससे पहले किए गए रिज़र्वेशन

अगर आपका रिज़र्वेशन 14 मार्च, 2020 को या उससे पहले किया गया था और COVID-19 के कारण आपकी यात्रा योजनाओं पर असर पड़ रहा है, तो आप अपना रिज़र्वेशन कैंसिल करें पर जाकर और फिर COVID-19 महामारी के कारण मेरी यात्रा की योजना बदल गई हैको चुनकर, कैंसिलेशन और रिफ़ंड के लिए अपने अपने मौजूदा विकल्प देख सकते हैं।

आपकी परिस्थितियों के आधार पर, आपको इनमें से एक या ज़्यादा विकल्प दिखाई दे सकते हैं :

  • आपके मेज़बान की कैंसिलेशन नीति के अनुसार रिफ़ंड पाने का विकल्प
  • समीक्षा के लिए आधिकारिक डॉक्युमेंट सबमिट करने के बाद पूरा कैश रिफ़ंड पाने का विकल्प
  • आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित यात्रा क्रेडिट पाने का विकल्प
  • अपने मेज़बान से पूरा रिफ़ंड माँगने का विकल्प

14 मार्च, 2020 के बाद और 31 मई, 2022 से पहले किए गए रिज़र्वेशन

अगर आपका रिज़र्वेशन 14 मार्च, 2020 के बाद या 31 मई, 2022 से पहले किया गया था और COVID-19 के चलते आपकी यात्रा की योजनाओं पर असर पड़ रहा है, तो ऐसे में आपके मेज़बान की कैंसिलेशन नीति लागू होगी। हालाँकि, अगर आप COVID-19 की वजह से बीमार हैं, तो यह स्थिति हमारी आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति के दायरे में आती है।

अगर आपका रिज़र्वेशन ऐसा नहीं है, जिसके लिए आपको पूरा रिफ़ंड मिल सकता है, तो आप जब चाहें अपने मेज़बान को मैसेज भेजकर उनसे पूछ सकते हैं कि वे समाधान केंद्र के ज़रिए आपको अतिरिक्त रिफ़ंड देने के लिए राज़ी हैं या नहीं।

31 मई, 2022 को या उसके बाद किए गए रिज़र्वेशन

अगर आपका रिज़र्वेशन 31 मई, 2022 को या इसके बाद किया गया था और COVID-19 के चलते आपकी यात्रा योजनाओं पर असर पड़ रहा है, तो ऐसे में आपके मेज़बान की कैंसिलेशन नीति लागू होगी। हमारी आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति इन बुकिंग के लिए COVID -19 की वजह से होने वाले कैंसिलेशन को कवर नहीं करती है, सिवाय दक्षिण कोरिया के उन घरेलू रिज़र्वेशन के, जहाँ मेहमान या मेज़बान COVID -19 से बीमार हों।

जानने लायक अन्य बातें

ऊपर दी गई जानकारी Luxe रिज़र्वेशन पर लागू नहीं होती है, क्योंकि उन पर एक अलग Luxe रीबुकिंग और रिफ़ंड नीति लागू होती है। 20 मार्च, 2020 से पहले बुक किए गए Luxe रिज़र्वेशन के लिए, COVID -19 पर Airbnb Luxe का जवाब देखें और किसी भी सवाल के लिए सीधे अपने ट्रिप डिज़ाइनर से संपर्क करें।

क्या इस लेख से मदद मिली?

संबंधित लेख

अपने रिज़र्वेशन, अकाउंट और अन्य मामलों के संबंध में मदद पाएँ।
लॉग इन या साइन अप करें