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क्या COVID-19 महामारी के दौरान आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति मेरे रिज़र्वेशन पर लागू होती है?

सुझाव : हमारी आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति के तहत अपना रिज़र्वेशन कैंसिल करने के लिए आपको कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी, लेकिन आप जब चाहें अपने मेज़बान की कैंसिलेशन नीति के तहत अपना रिज़र्वेशन कैंसिल कर सकते हैं। ठहरने की जगहों की तलाश करते समय, कैंसिलेशन की सुविधा फ़िल्टर का इस्तेमाल करके ठहरने की एक ऐसी जगह चुनें, जो आपके लिए सबसे कारगर हो

हमारे आधिकारिक लेख में अच्छी तरह समझाया गया है कि आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति COVID-19 के कारण कैंसिल होने वाली बुकिंग पर कैसे लागू होती है।

यहाँ एक सारांश दिया गया है, जिसकी मदद से आप पता लगा सकते हैं कि आपका रिज़र्वेशन योग्य है या नहीं।

अगर आपने 14 मार्च, 2020 को या उससे पहले बुकिंग की है, तो इन सभी के सच होने पर आपका रिज़र्वेशन आकस्मिक परिस्थितियों के तहत कैंसिलेशन के लिए योग्य होगा

  • चेक इन की तारीख अगले 45 दिनों के भीतर है
  • और आपने अभी तक इसे कैंसिल नहीं किया है
  • और आपने अभी तक चेक इन नहीं किया है
  • और महामारी के चलते आप रिज़र्वेशन के बाद यात्रा नहीं कर सकेंगे

अगर वे सभी बातें सही हैं, तो आप खुद कैंसिल कर सकते हैं और आपको प्रक्रिया के दौरान ही कैंसिल करने और रिफ़ंड पाने के विकल्प दिए जाएँगे। इस नीति के तहत कैंसिल करने के लिए, आपको इसकी पुष्टि करने वाला डॉक्युमेंट या सबूत देना होगा कि COVID-19 की वजह से आप अपना रिज़र्वेशन पूरा नहीं कर सकते।

अगर आपने 14 मार्च, 2020 के बाद बुकिंग की है, तो इन सभी के सच होने पर आपका रिज़र्वेशन आकस्मिक परिस्थितियों के तहत कैंसिलेशन के लिए योग्य होगा

  • आपकी चेक इन की तारीख अगले 14 दिनों के भीतर है
  • और आपने अभी तक इसे कैंसिल नहीं किया है
  • और आपने अभी तक चेक इन नहीं किया है
  • और आप या आपके साथ यात्रा करने वाले कोई अन्य मेहमान COVID-19 के चलते बीमार पड़ गए हैं

अगर वे सभी बातें सच हैं, तो आप हमारी ग्राहक सहायता टीम से संपर्क करके कैंसिल कर सकते हैं। जहाँ कानून से अनुमति मिलेगी, हम आपसे इसे डॉक्युमेंट (जैसे COVID-19 टेस्ट का नतीजा) के ज़रिए वेरीफ़ाई करने के लिए कहेंगे। आपके अकाउंट को नए रिज़र्वेशन करने से भी अस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया जाएगा और आने वाले 14 दिनों के भीतर के सभी रिज़र्वेशन कैंसिल कर दिए जाएँगे।

अगर आपका रिज़र्वेशन योग्य नहीं है और आप उसे कैंसिल कर देते हैं, तो रिफ़ंड की रकम आपके मेज़बान की कैंसिलेशन नीति के आधार पर तय की जाएगी और इससे पहले कि आप अपना रिज़र्वेशन कैंसिल करने की पुष्टि करें, हम आपको रिफ़ंड का ब्यौरा दिखाएँगे। इस मामले में, मेज़बान के भुगतान और मेहमानों के रिफ़ंड, मेज़बान की उस कैंसिलेशन नीति के अनुसार जारी किए जाते हैं, जिस पर आपने बुकिंग करते समय सहमति जताई थी।

ध्यान दें : अगर कोई रिज़र्वेशन रद्द हो जाता है, तो Airbnb मेज़बान की रद्द करने की नीति के अनुसार मेज़बान को बकाया राशि भेज देता है और मेहमान को पैसे रिफ़ंड कर देता है। इसीलिए, कवरेज की घोषणा या उसका विस्तार होने से पहले रद्द किए गए रिज़र्वेशन पर दोबारा विचार नहीं किया जाएगा।

अगर आपका रिज़र्वेशन योग्य नहीं है, तो यहाँ अन्य विकल्प दिए गए हैं

अगर आपकी योजनाओं में बदलाव की गुंजाइश है, तो आप अपने मेज़बान से रिज़र्वेशन की तारीख को आगे बढ़ाने के बारे में बातचीत करने पर भी विचार कर सकते हैं।

आप अतिरिक्त रिफ़ंड का अनुरोध करने के लिए भी अपने मेज़बान से संपर्क कर सकते हैं और अगर वे आपकी बात मान लेते हैं, तो वे समाधान केंद्र के ज़रिए आपको सुरक्षित ढंग से पैसे ट्रांसफ़र कर सकते हैं।

अगर आप अपना रिज़र्वेशन पहले ही कैंसिल कर चुके हैं या चेक इन कर चुके हैं, तो आप मदद के लिए हमारी ग्राहक सहायता टीम से संपर्क कर सकते हैं।

ध्यान दें, मेनलैंड चीन में घरेलू रिज़र्वेशन और Luxe या Luxury Retreats रिज़र्वेशन पर अलग-अलग नीतियाँ लागू होती हैं।

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