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कैसे करें
मेहमान

आप जिस जगह ठहरने वाले हैं अगर वह चेक इन के समय साफ़-सुथरी न हो, तो क्या करें

समाधान पर चर्चा करने के लिए सबसे पहले हमेशा अपने मेज़बान को मैसेज भेजें। वे ज़रूर इसका हल निकालने में आपकी मदद करेंगे। अगर आपके मेज़बान आपकी कोई मदद नहीं कर पाते या आप रिफ़ंड का अनुरोध करना चाहते हैं, तो हम यहाँ आपकी मदद के लिए मौजूद है।

रिफ़ंड का अनुरोध भेजें

यहाँ तैयारी करने का तरीका बताया गया है :

  1. सबूत इकट्ठा करें : अगर हो सके तो गैर-मौजूद या खराब सुविधाओं की फ़ोटो ले लें या वीडियो बना लें।
  2. अपना अनुरोध सबमिट करें : आपको समस्या का विवरण देना होगा और हो सके तो फ़ोटो या वीडियो देने होंगे। आप मेज़बान से समस्या को ठीक करने के लिए कह सकते हैं, सफ़ाई शुल्क के रिफ़ंड का अनुरोध कर सकते हैं या गंभीर समस्याओं के लिए आप बची हुई रातों के लिए पूरे रिफ़ंड के साथ रिज़र्वेशन को कैंसिल करने का अनुरोध कर सकते हैं।
  3. जवाब का इंतज़ार करें : अगर आपके मेज़बान आपका अनुरोध नामंज़ूर कर देते हैं या उसका जवाब नहीं देते, तो Airbnb आपकी मदद करेगा। Airbnb अपनी रीबुकिंग और रिफ़ंड नीति के आधार पर तय करेगा कि हम आपकी क्या मदद कर सकते हैं।

Airbnb को शामिल करना

भले ही हम चाहते हैं कि मेज़बान और मेहमान आपस में मिलकर समस्या सुलझा लें, लेकिन ऐसा हमेशा मुमकिन नहीं होता। अगर कोई ऐसी समस्या आ जाती है, जिसे आप अपने मेज़बान के साथ मिलकर नहीं सुलझा पाते (या आपके मेज़बान आपके रिफ़ंड के अनुरोध को नामंज़ूर कर देते हैं या जवाब नहीं देते), तो हमें बताएँ और हमारी टीम का कोई सदस्य आपकी मदद करेगा।

अगर हम पाते हैं कि कोई समस्या AirCover के दायरे में आती है, तो हम आपको पूरा या आंशिक रिफ़ंड देंगे या परिस्थितियों के आधार पर, आपके ठहरने के लिए मिलती-जुलती या बेहतर जगह तलाशेंगे।

याद रखें कि किसी भी समस्या का पता चलने के बाद आपको 72 घंटे में हमें उसकी जानकारी देनी होगी।

जिन समस्याओं से सेहत को फ़ौरन खतरा हो सकता है, जैसे कि खटमल, फफूंद या एलर्जी पैदा करने वाली अन्य चीज़ें, उनके मामले में मदद माँगने के लिए कृपया ज़रूरी होने पर स्थानीय आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करें। अगर आपको अपने रिज़र्वेशन के सिलसिले में मदद चाहिए, तो आप Airbnb को अनुरोध भेज सकते हैं और हम अपनी रीबुकिंग और रिफ़ंड नीति के तहत सबसे उचित समाधान तलाशेंगे।

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