आपके जवाब की दर और जवाब देने में लगने वाला समय इस बात को मापता है कि आप पूछताछ और रिज़र्वेशन की अर्ज़ियों का कितनी तेज़ी से और लगातार जवाब देते हैं।
अपने जवाब की दर पर फ़ोकस करना सबसे ज़रूरी है, जो आपके सुपर मेज़बान के दर्जे और खोज प्लेसमेंट को प्रभावित करता है। आपके जवाब देने के समय से मेहमानों को पता चलता है कि उन्हें आपसे कितनी जल्दी जवाब मिलेगा, लेकिन इससे आपके मेज़बान के दर्जे पर कम असर पड़ता है।
आपके जवाब की दर बताती है कि आपने पिछले 30 दिनों में कितने प्रतिशत नए पूछताछ और रिज़र्वेशन की अर्ज़ियों का जवाब दिया (या तो स्वीकार/अग्रिम बुकिंग ऑफ़र देकर या नामंज़ूर करके)। अगर आपके पास पिछले 30 दिनों में 10 से कम मैसेज थ्रेड हैं, तो जवाब की दर पिछले 90 दिनों के 10 सबसे हालिया थ्रेड पर आधारित है।
अगर कोई मेहमान आपको पूछताछ भेजता है - एक सवाल या रिज़र्वेशन की अर्ज़ी के अलावा किसी भी तरह का मैसेज भेजता है - मेज़बान को मैसेज भेजें, तो आपको अपने जवाब की दर को बनाए रखने के लिए 24 घंटे के अंदर पूछताछ का जवाब देना होगा। अगर मेहमान आपको रिज़र्वेशन की अर्ज़ी भेजते हैं, तो आपको अपने जवाब की दर को बनाए रखने के लिए 24 घंटे के अंदर मंज़ूर या नामंज़ूर करना होगा।
सुपर मेज़बान का दर्जा तय करने के लिए जवाब देने की दर का हिसाब अलग तरह से लगाया जाता है और यह पिछले 365 दिनों में आपके जवाबों पर आधारित होती है।
आपका जवाब देने का समय वह औसत समय है, जो आपको पिछले 30 दिनों में सभी नए मैसेज का जवाब देने में लगा।
आप अपने हर लिस्टिंग पेज के निचले हिस्से में अपने जवाब की दर और समय दोनों का पता लगा सकते हैं। आपको यह जानकारी अपने अकाउंट में भी मिल जाएगी:
जवाब की दर और जवाब देने के समय को बेहतर बनाने के लिए, पूछताछ या रिज़र्वेशन की अर्ज़ी मिलने के 24 घंटे के भीतर जितनी जल्दी हो सके नीचे दिए गए काम करें:
24 घंटे के बाद जवाबों को देर से जवाब के रूप में गिना जाता है, जिससे आपके जवाब की दर कम हो जाएगी और आपके जवाब देने का समय बढ़ जाएगा।
मेज़बानों और मेहमानों के बीच फ़ॉलो - अप मैसेज से
आपके जवाब की दर और जवाब देने का समय प्रभावित नहीं होता। आपको अपने प्रतिक्रिया समय को बनाए रखने के लिए बातचीत में अंतिम संदेश भेजने की आवश्यकता नहीं है।