Airbnb की घोषणा के बारे में मेज़बानों को क्या जानना चाहिए

नए मेज़बानी होमपेज से लेकर पहले से तेज़ इनबॉक्स तक, हमने 100 से ज़्यादा अपग्रेड किए हैं।
Airbnb द्वारा लिखा गया, 24 मई 2021 को प्रकाशित किया गया
27 मिनट का वीडियो
25 मई 2021 को अपडेट किया गया

खास आकर्षण

  • हमारा मानना है कि यात्रा के क्षेत्र में बड़े बदलाव होने वाले हैं और इसके लिए तैयार रहने में हम आपकी मदद करना चाहते हैं

  • हमने अपने ऐप, वेबसाइट, नीतियों आदि के व्यापक अपग्रेड की घोषणा की थी

  • बदलावों में बेहतर ग्राहक सहायता टीम, बेहतर मैसेजिंग टूल और एक ऑटोमेटेड मेहमान आगमन गाइड शामिल हैं

जैसे-जैसे दुनिया भर में बहुत-सी जगहें फिर से खुलने लगी हैं, उसे देखते हुए हमारा अनुमान है क‍ि एक सदी में सबसे बड़े पैमाने पर यात्राएँ फि‍र से शुरू से होने वाली हैं। आपकी तैयारी में मदद करने के लिए, Airbnb के सीईओ ब्रायन चेस्की ने यात्रा उद्योग के भविष्‍य को दिशा देने वाले रुझानों के बारे में एक नई रिपोर्ट जारी की है।

उन्होंने Airbnb में 100 से अधिक नए टूल, फीचर्स और अपग्रेड के बारे में बताया जो दुनिया भर के मेज़बानों को इस अनूठे अवसर का लाभ उठाने में मदद करेंगे। और भी ब्‍यौरों के साथ ब्रायन की घोषणाओं के लिए ऊपर दिया गया वीडियो देखें।

इन सभी बदलावों में एक आम बात है, और वह यह है क‍ि हम चीजों को आसान बना रहे हैं :

  • मेहमानों के लिए प्रेरित होना, अपने लिए बिल्‍कुल सही लिस्टिंग ढूँढना और सुविधाजनक डेस्टिनेशन और सुविधाजनक तारीखों जैसे नए फ़ीचर्स के साथ तेज़ी से बुकिंग करना अब और आसान हो गया है।
  • नए मेज़बानों के लिए बेहतर सहायता और मददगार संसाधनों के ज़रिए कुछ ही आसान चरणों में शुरू करना अब और भी आसान है
  • और सबसे ज़रूरी बात यह है कि जब मेज़बानी पहले से बहुत मुश्किल हो गई थी, उसके एक साल बाद, मेज़बानों के लिए अपने रोज़मर्रा के कामों को मैनेज करना, हर मेहमान को खुश करना और Airbnb पर तरक्‍की करना ज़्यादा आसान हो गया है।

कुछ सबसे महत्वपूर्ण बदलावों को समझें

बहुत से मेज़बान यात्रा की बढ़ती माँग के लिए तैयारी कर रहे हैं और इसे देखते हुए हम अपने टूल और सुविधाओं को अधिक शक्तिशाली, अधिक सहज और उपयोग में आसान बनाना चाहते हैं। हमारे कुछ आकर्षक सुधार ये हैं :

ज्‍़यादा सहज और सुसंगत ऐप और वेबसाइट
हमने Airbnb ऐप और वेबसाइट पर मुख्य नेविगेशन बटनों में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं ताकि आपके लिए अपनी मनचाही खोज करना आसान हो सके। इस विषय पर मेज़बानों से बहुत सी फ़ीडबैक मिलने के बाद, हमने अपने ऐप और वेबसाइट पर यूज़र के अनुभव को भी एक जैसा बना दिया है ताकि दोनों पर आपको एक जैसे बटन और टैब दिखें, चाहे आप किसी भी डिवाइस का उपयोग कर रहे हों।

जानिए कि क्या बदला है

'आज' टैब: आपका नया मेज़बानी होमपेज
इस अपडेट में, हमने मेज़बानों के लिए एक बिल्कुल नया होम बेस भी जोड़ा है जिसे आज टैब कहते हैं। आज टैब सबसे ज़रूरी कामों, अलर्ट और अपडेट को एक ही जगह पर दिखाता है, जिससे आपके लिए एक ही स्क्रीन से मेज़बानी के अपने रोज़मर्रा के कामों को मैनेज करना आसान हो जाता है।

अतीत में, मेज़बानों ने हमें बताया है कि उन्हें ज़रूरत की चीज़ें ढूँढने में बहुत समय लगता था। आज टैब के साथ, क‍िसी भी डिवाइस से उपलब्ध एक स्क्रीन है, ज‍िस पर आप अपने रिज़र्वेशन, अनुरोध, पूछताछ, समाचार और अलर्ट के बारे में जानकारी जल्दी और आसानी से देख सकते हैं।

अपने नए घर के बारे में जानें

बेहतर, तेज़ इनबॉक्स
हर अच्छा मेज़बान जानता है कि किसी 5-सितारा ठिकाने में ठहरने की शुरुआत मेहमानों के साथ अच्छे कम्युनिकेशन से होती है। आपका इनबॉक्स आपके मेज़बानी टूलबॉक्स का एक ज़रूरी हिस्सा है और इसे बेहतर बनाने के लिए हमने इसमें कुछ अहम अपडेट किए हैं।

नया इनबॉक्स 10 गुना तक ज़्यादा तेज़ है और इसमें खोज और फ़िल्टर जैसे उपयोगी फ़ीचर हैं ताकि आप ज़रूरी मैसेज जल्‍दी से ढूँढ सकें। हमने आपके मेज़बानी के रूटीन को ऑटोमेट और सरल बनाने में आपकी मदद करने के लिए शेड्यूल किए गए मैसेज और तुरंत जवाब जैसे समय बचाने वाले टूल भी जोड़े हैं।

इन अपडेट के बारे में और जानें

नई, ऑटोमेटेड मेहमान आगमन गाइड
हर रिज़र्वेशन के लिए चेक इन ऐसा मौका होता है जो काम बना भी सकता है और बि‍गाड़ भी सकता है। हमें मेज़बानों से फ़ीडबैक मिली है कि चेक इन को मैनेज करना उबाऊ और समय खाने वाला काम हो सकता है।

इस महीने, हम एक नया टूल लॉन्च कर रहे हैं जो हर रिज़र्वेशन के लिए चेक इन से संबंधित सबसे ज़रूरी जानकारी चेक इन से 48 घंटे पहले आपके मेहमानों के यात्रा टैब में दे देता है।

नई आगमन गाइड देखें और अपनी गाइड तैयार करें

ग्राहक सहायता टीम की बेहतर सेवाएँ
हमारे कम्युनिटी सपोर्ट टूल और Airbnb सपोर्ट अम्बैसेडर, मेज़बानों के साथ हमारे संबंधों का आधार हैं। आपकी फ़ीडबैक के आधार पर, हम आपको बेहतर सेवा देने के लिए सहायता पाने के अनुभव में बदलाव कर रहे हैं।

इसमें पिछले साल इसी समय के बाद से सपोर्ट अम्बैसेडर की संख्या को दोगुना करना, हमारे सहायता केंद्र कम्युनिकेशन में सहानुभूति पर ज़ोर देना और हमारी नीतियों को ज़्यादा पारदर्शी और सुसंगत बनाना शामिल हैं। हम सुपर मेज़बानों के लिए समर्पित सपोर्ट शुरू करने पर भी काम कर रहे हैं, जो 30 सितंबर, 2021 से उत्तरी अमेरिका में शुरू हो रहा है और 2021 के दौरान दुनिया भर में शुरू कर दिया जाएगा।

हमारी उन्नत बनाई गई ग्राहक सहायता टीम के बारे में और जानकारी पाएँ

ये बदलाव उन 100 से अधिक सुधारों में से कुछ ही हैं, जिन्हें हम इस महीने लागू कर रहे हैं। हम आपको अपग्रेड की पूरी सूची देखने, नए टूल और सुविधाओं को आज़माने और हमें इस बारे में फ़ीडबैक देने के लिए प्रोत्‍साहित करते हैं क‍ि हम और क‍िस तरह के सुधार करें।
हो सकता है क‍ि इस लेख में मौजूद जानकारी पब्लिकेशन के बाद बदल गई हो।

खास आकर्षण

  • हमारा मानना है कि यात्रा के क्षेत्र में बड़े बदलाव होने वाले हैं और इसके लिए तैयार रहने में हम आपकी मदद करना चाहते हैं

  • हमने अपने ऐप, वेबसाइट, नीतियों आदि के व्यापक अपग्रेड की घोषणा की थी

  • बदलावों में बेहतर ग्राहक सहायता टीम, बेहतर मैसेजिंग टूल और एक ऑटोमेटेड मेहमान आगमन गाइड शामिल हैं

Airbnb
24 मई 2021
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