खोज इनपुट में टाइप करने पर सुझाव दिखाई देंगे। अच्छी तरह गौर करने के लिए 'अप' और 'डाउन' ऐरो का इस्तेमाल करें। चुनने के लिए 'एंटर' का इस्तेमाल करें। अगर चुनाव एक वाक्यांश है, तो वह वाक्यांश खोज के लिए सबमिट कर दिया जाएगा। अगर सुझाव एक लिंक है, तो ब्राउज़र उस पेज पर लेकर जाएगा।
कैसे करें
मेहमान

रिफ़ंड का अनुरोध करें

अगर आप अपनी यात्रा से पहले या बाद में रिफ़ंड का अनुरोध करना चाहते हैं, तो हमारे समाधान केंद्र के ज़रिए किसी भी राशि के रिफ़ंड का अनुरोध किया जा सकता है।

हमारा सुझाव है कि आप समाधान केंद्र में अनुरोध सबमिट करने से पहले अपने Airbnb मैसेज थ्रेड के ज़रिए अपने मेज़बान के साथ रिफ़ंड की राशि पर चर्चा कर लें। हालाँकि, अगर आपके और आपके मेज़बान के बीच कोई सहमति नहीं बन पाती, तो आपके पास Airbnb से समाधान ढूँढ़ने के सिलसिले में मदद माँगने का विकल्प होगा। हमारी रीबुकिंग और रिफ़ंड नीति के तहत योग्य ठहराए जाने के लिए, समस्याओं का पता चलने के 72 घंटे के अंदर Airbnb से उनकी रिपोर्ट करना ज़रूरी है।

ध्यान दें : समाधान केंद्र में अनुरोध सबमिट करने के लिए आपके पास रिज़र्वेशन से चेक आउट की तारीख के 60 दिन बाद तक का समय है।

अगर आपको ठहरने के दौरान कोई समस्या आ रही है, तो हम मेज़बान से उसे सुलझाने के लिए कहने, उनसे आंशिक रिफ़ंड का अनुरोध करने या फिर पूरे रिफ़ंड के साथ आपका रिज़र्वेशन कैंसिल करने के लिए कहने में आपकी मदद करेंगे। यात्रा से जुड़ी समस्या का पता चलने के 24 घंटे के अंदर अनुरोध सबमिट करना ज़रूरी है। आपके मेज़बान के पास जवाब देने के लिए 1 घंटे का समय होगा। अगर वे आपका अनुरोध नामंज़ूर कर देते हैं, तो आप Airbnb से मदद माँग सकते हैं।

क्या इस लेख से मदद मिली?

संबंधित लेख

अपने रिज़र्वेशन, अकाउंट और अन्य मामलों के संबंध में मदद पाएँ।
लॉग इन या साइन अप करें