हम मेहमानों के लिए सिर्फ़ उन कीमतों को हाइलाइट करने की पूरी कोशिश करते हैं, जो उनके लिए शानदार डील साबित हो सकती हैं, इसलिए ज़रूरी नहीं कि हर तारीख कस्टम प्रमोशन के लिए योग्य हो। योग्य तारीखों की संख्या को सीमित करने का मतलब है कि आपका प्रमोशन दरअसल खोज परिणामों में अपनी अलग पहचान बना लेगा, जिससे आपको ज़्यादा मेहमानों का ध्यान खींचने में मदद मिलेगी।
छूट का हिसाब लगाते समय, हम हर तारीख के लिए 60 दिन के औसत किराए पर नज़र डालते हैं। दूसरे शब्दों में, हम उस तारीख के लिए आपके सेट किए हुए सभी किरायों को सबसे कम राशि से सबसे ज़्यादा राशि के क्रम में लगाते हैं और इन दोनों के बीच में जो राशि आती है उसी को औसत किराया मानते हैं।
अगर हमारे पास किसी तारीख के लिए 60 दिन के औसत किराये की जानकारी उपलब्ध नहीं है, तो उसे प्रमोशन के लिए योग्य नहीं माना जाएगा। यह ज़रूरी है कि तारीख :
मान लें कि कोई मेहमान जून महीने की किसी रात के लिए खोज करता है और पिछले 60 दिनों में आपने उस रात के लिए 4 अलग-अलग किराए सेट किए हैं, जिसकी मेहमान को तलाश है। खोज के वक्त, हम पिछले 60 दिनों के दौरान इस रात के लिए सेट किए गए किराए पर गौर करके इसके सामान्य किराए का हिसाब लगाएँगे। ऐसा करने के लिए, हम बीच के 2 किरायों को जोड़ देंगे और फिर उन्हें 2 से भाग देकर औसत किराए का हिसाब लगाएँगे।
किराया 1: $90
किराया 2: $100
किराया 3: $125
किराया 4: $140
औसत किराया : ($100 + $125) / 2 = $112.50
फिर हम पिछले 60 दिनों के दौरान आपके सेट किए हुए औसत किराए की तुलना मेहमान की खोजी हुई रात के मौजूदा किराए से करेंगे। अगर मौजूदा किराया औसत किराए ($112.50) से कम-से-कम 10% कम है, तो हम मेहमान को वह किराया लकीर से काटकर दिखाएँगे।
जैसे : $112.50 $100
हम चाहते हैं कि मेज़बानों को डील ऑफ़र करने के बदले फ़ायदा मिले, इसलिए हमने उन तारीखों के लिए कुछ पाबंदियाँ तय की हैं, जिनके लिए किराया सामान्य से बहुत ज़्यादा होता है। आपकी छूट पिछले साल सबसे ज़्यादा किराए पर की गई बुकिंग पर आधारित होगी। यह इस तरह काम करता है :