इसे छोड़कर सीधा कॉन्टेंट पर जाएँ
    सुझाए गए परिणामों तक पहुंचने के लिए आगे नेविगेट करें

    मैं जिन Airbnb अनुभवों की मेज़बानी कर रहा हूँ, उन्हें रद्द क्यों कर दिया गया?

    11 मार्च, 2020 को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने COVID-19 के प्रकोप को वैश्विक महामारी घोषित किया था। सरकारों और लोक स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा सामाजिक दूरी बनाए रखने के संबंध में दी गई हिदायतों के आधार पर, हमने Airbnb अनुभवों पर 18 मार्च 2020 को रोक लगा दी थी और हमारे समुदाय के स्वास्थ्य और सुरक्षा के मद्देनज़र, यह रोक कम से कम 30 अप्रैल 2020 तक जारी रहेगी।

    हमारा मानना है कि अनुभवों पर कम समय के लिए रोक लगाने का यह कदम वायरस के फैलने की गति धीमी करने के लिए ज़रूरी था, साथ ही यह कदम अनुभवों को दुनिया भर में दूसरों के साथ जुड़ाव पैदा करने के एक भरोसेमंद तरीके के रूप में लंबे समय तक कायम रखेगा।

    रिज़र्वेशन का क्या होगा

    अगर आपका रिज़र्वेशन 18 मार्च से 30 अप्रैल 2020 के बीच का था, तो उसे अपने आप रद्द कर दिया गया है। आपके मेहमानों को Airbnb के सभी सेवा शुल्कों सहित पूरा रिफ़ंड मिलेगा या मिल गया होगा। Airbnb इस रिज़र्वेशन से जुड़ा कोई भी शुल्क अपने पास नहीं रखेगा।

    30 अप्रैल के बाद अनुभव बुक करना

    मेहमान 30 अप्रैल 2020 के बाद आपके कैलेंडर पर उपलब्ध किसी भी अनुभव को बुक कर सकते हैं। Airbnb दुनिया भर में इस स्थिति पर पैनी नज़र रखेगा और स्थिति में बदलाव आने पर अपने समुदाय को बताएगा।

    Airbnb अनुभव से संबंधित रद्द करने की नीतियाँ

    Airbnb अनुभवों के फिर से शुरू होने पर, रद्द करने के किसी भी अनुरोध परअनुभवों से संबंधित रद्द करने की नीति लागू होगी। COVID-19 के कारण मिले रद्द करने के अनुरोधों पर हमारी आकस्मिक परिस्थितियों से संबंधित नीति के आधार पर निर्णय लिया जाता है। COVID-19 से संबंधित परिस्थितियों के कवरेज के बारे में जानने के लिए हमारे COVID-19 से संबंधित आकस्मिक परिस्थितियाँ लेख की समीक्षा करें।

    क्या आपको ज़रूरी मदद मिली?