यह सामग्री आपकी चुनी हुई भाषा में उपलब्ध नहीं है, इसलिए फ़िलहाल हमने इसे आपकी सबसे करीबी भाषा में उपलब्ध कराया है।

समुदाय के लिए अनुभवों के रिफ़ंड की एक और भी आसान नीति

हम Airbnb समुदाय की बेहतर मदद करने के लिए अनुभवों की रिफ़ंड नीति को अपडेट कर रहे हैं।
Airbnb द्वारा लिखा गया, 15 जून 2022 को प्रकाशित किया गया
पढ़ने में 1 मिनट लगेगा
15 जून 2022 को अपडेट किया गया

खास आकर्षण

हम जानते हैं कि अनुभव का मेज़बान होने के नाते अपने मेहमानों की बढ़िया खातिरदारी करना आपके लिए ज़रूरी है। पहले जब किसी मेहमान को व्यक्तिगत या ऑनलाइन अनुभव के साथ कोई समस्या आती थी, तो वे अनुभव खत्म होने के बाद कभी भी रिफ़ंड का अनुरोध कर सकते थे।

हम समझते हैं कि मेहमानों को समस्याओं की रिपोर्ट करने के लिए एक खास समय-सीमा न देना मेज़बानों के लिए ठीक नहीं है, इसलिए हम अनुभवों के लिए अपने मेहमानों की रिफ़ंड नीति अपडेट कर रहे हैं। अब अगर मेहमानों को किसी अनुभव के दौरान कोई समस्या आती है, तो उन्हें अनुभव खत्म होने के 72 घंटे के अंदर रिफ़ंड का अनुरोध करना होगा।

अपनी नीति को और स्पष्ट करने के लिए हमने उसकी भाषा को भी सरल बनाया है। नीति की मूल भावना पहले जैसी ही है। अपडेट की गई नीति 15 जुलाई, 2022 को या उसके बाद की जाने वाली बुकिंग पर लागू होगी।

अधिक जानकारी के लिए, आप हमारे 2022 अपडेट पर गौर कर सकते हैं।

अपना फ़ीडबैक शेयर करें

खास आकर्षण

Airbnb
15 जून 2022
क्या इससे मदद मिली?