खोज इनपुट में टाइप करने पर सुझाव दिखाई देंगे। अच्छी तरह गौर करने के लिए 'अप' और 'डाउन' ऐरो का इस्तेमाल करें। चुनने के लिए 'एंटर' का इस्तेमाल करें। अगर चुनाव एक वाक्यांश है, तो वह वाक्यांश खोज के लिए सबमिट कर दिया जाएगा। अगर सुझाव एक लिंक है, तो ब्राउज़र उस पेज पर लेकर जाएगा।
कैसे करें

मदद के लिए Airbnb ग्राहक सेवा से संपर्क करें

इस लेख का अनुवाद ऑटोमैटिक रूप से किया गया था।

अगर अपने मेज़बान या मेहमान से संपर्क करने पर या सहायता केंद्र का इस्तेमाल करने पर आपकी समस्या हल नहीं होती, तो आप मदद के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं।

Airbnb सहायता टीम से संपर्क करें 

मैसेज या चैट के ज़रिए हमसे संपर्क करें। आप किसी मौजूदा समस्या पर फ़ॉलो अप कर सकते हैं या किसी नई समस्या की रिपोर्ट कर सकते हैं। आप हमें 1 -844 -234 -2500 पर भी कॉल कर सकते हैं।

सेल्फ़ - हेल्प रिसोर्स

सहायता केंद्र पर खोजें या आम सवालों के जवाब खोजने के लिए सभी विषयों को ब्राउज़ करें, Airbnb अकाउंट सेट अप करने से लेकर अपने मेज़बान या मेहमान के लिए एक समीक्षा छोड़ने तक - और बीच में सब कुछ।

अपने मेज़बान या मेहमान से संपर्क करें

मैसेज भेजना आमतौर पर आपकी लिस्टिंग या रिज़र्वेशन के साथ किसी समस्या को हल करने का सबसे तेज़ और आसान तरीका होता है।

समाधान केंद्र के माध्यम से पैसे भेजें या पैसे का अनुरोध करें

अगर आपको किसी ऐसी चीज़ के लिए सुरक्षित रूप से पैसे भेजने या मँगवाने हैं, जो किसी लिस्टिंग में शामिल नहीं थी, तो समाधान केंद्र पर जाएँ। हम यहाँ आपके और आपके मेज़बान या मेहमान के बीच हुई बातचीत में मध्यस्थता करने में भी मदद के लिए मौजूद हैं।

शिकायत दर्ज करें

क्या आपको हमारे साथ फ़ीडबैक शेयर करना है? शिकायत सबमिट करने का तरीका जानें।

क्या इस लेख से मदद मिली?

संबंधित लेख

  • गाइड • मेहमान

    मेहमानों के लिए AirCover

    घर की हर बुकिंग में मेहमानों के लिए AirCover की सुरक्षा शामिल होती है। अगर आपकी Airbnb लिस्टिंग के साथ कोई गंभीर समस्या है, जिसे आपके मेज़बान हल नहीं कर सकते, तो हम उपलब्धता के आधार पर तकरीबन उतने ही किराए वाली एक मिलती-जुलती जगह ढूँढ़ने में आपकी मदद करेंगे या फिर आपको पूरा या आंशिक रिफ़ंड दे देंगे।
  • कैसे करें

    आस-पड़ोस से जुड़ी मदद

    पार्टी की रिपोर्ट करने, शोर-गुल की शिकायत करने या आस-पड़ोस के बारे में अपनी चिंता जताने का तरीका जानें।
  • कैसे करें • मेहमान

    अगर आपको रिज़र्वेशन के दौरान कोई परेशानी या समस्या आती है

    अगर आपके ठहरने के दौरान कोई दिक्कत आ जाती है, तो पहले अपने मेज़बान को मैसेज भेजकर उनके साथ चर्चा करके कोई हल निकालने की कोशिश करें। वे ज़रूर इसका हल निकालने में आपकी मदद कर पाएँगे। अगर आपके मेज़बान मदद नहीं कर सकते या फिर आप रिफ़ंड का अनुरोध करना चाहते हैं, तो हम यहाँ आपकी मदद के लिए मौजूद हैं।
अपने रिज़र्वेशन, अकाउंट और अन्य मामलों के संबंध में मदद पाएँ।
लॉग इन या साइन अप करें